उत्तर प्रदेश के देवरिया जिला का एक दबंगों की हैवानियत भरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में 8-10 लड़के एक नाबालिग को पेड़ से बांधकर बेल्ट और डंडों से बेरहमी से पिटाई करते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में युवक को भद्दी-भद्दी गालियां दी जा रही है और उसके बालों को खींचा जा रहा है। किशोर खुद को छुड़ाने के लिए रहम की भीख मांग रहा है, लेकिन किसी का भी दिल नहीं पसीजा। दबंगों ने मासूम को नंगा करके बेरहमी से पीटा इसके चलते पिटाई से किशोर गंभीर रुप से घायल हो गया है। पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी नासिर को गिरफ्तार कर लिया है और बाकी पांच लोगों की तलाश की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, यह घटना बुधवार की है। यहां सदर कोतवाली के सकरापार गांव के पास बजाजी रोड रौनियारी मोहल्ले के रहने वाला शमशाद अहमद (17) भाई की दुकान पर काम करता है। बताया जा रहा है कि दोपहर में तहसील गेट के पास किसी काम से गया था। बाइक सवार दो युवकों ने उसे जबरन बैठा लिया और सकरापार नहर के किनारे एक बागीचे में लेकर चले गए। वहां पहले से मौजूद कुछ युवकों ने उसे रस्सी से पेड़ में बांध दिया।

आरोप है कि एक युवक उसके कनपटी पर पिस्टल सटा दिया और चार युवक बेल्ट और डंडे से पिटाई करने लगे और एक युवक अपने फोन से वीडियो बनाता रहा। इसेक बाद दहशत फैलाने के मकसद से इस वीडियो को वायरल कर दिया गया। पिटाई से शमशाद अहमद का सिर फट गया है। शमशाद के पीठ, पेट और पैर में गंभीर चोटें आई हैं। फिलहाल, जिला अस्पताल में शमशाद अहमद का इलाज चल रहा है। पीड़ित शमशाद का कहना है कि उसने एक हजार रूपये आरोपी नासीर को दिया था और जब मांगने पर दबंगो ने शमसाद को बुरी तरह पिटाई की।

पुलिस ने पीड़ित की तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इसके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस बाकी के अन्य आरोपियों की तलाश में उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। गौरतलब है कि इससे पहले यूपी के बुलंदशहर में एक पति द्वारा पंचायत के फरमान के बाद एक महिला को पेड़ से बांधकर बेरहमी से पीटा गया था। ये वीडियो भी खूब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

ये भी पढ़ें- डॉ. भीमराव रामजी आंबेडकर: पुरानी परंपरा के आधार पर बीच में जुड़ा पिता का नाम

ये भी पढ़ें- बाराबंकी में अमीनाबाद के सर्राफ की बस में गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें- नेहरू एन्क्लेव में सेक्स रैकेट: मुंबई की युवतियों से कराई जा रही थी वेश्यावृत्ति

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें