कहते है की किसी भी चीज़ की अति नुकसानदेह होती है. बारिश के साथ भी आजकल यही परिस्थिति बनी हुई है. लगातार हो रही बारिश से किसानों को अब अपनी फ़सल खराब होने की चिंता सताने लगी है. प्राकृतिक आपदा की मार एक बार फिर किसान झेलने को मजबूर है. फ़तेहपुर जिले में पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से जगह जगह जल भराव का आलम है.

आफ़त की बारिश के बीच सरदर्द बने दबंग:

आसमान से हो रही आफ़त की बारिश के बीच हथगाँव ब्लॉक में दबंग किसानों का सरदर्द बन चुके है. दबंगों ने बारिश के पानी को नदी में जाने से ही रोक दिया. जिससे करीब एक दर्जन ग्रामीणों की फसल डूब गई है. परेशान किसान अफसरों से नदी के रोके गए पानी को खुलवाने की मांग की लेकिन कोई सुनने को ही तैयार नहीं है.

अफ़सरों ने नहीं किया समाधान:

गांव के ग्रामीणों की माने तो हथगाँव ब्लॉक के अजनेई सिमराहा बिदरहा सहित आधा दर्जन गांवों के किसानों की फसल बर्बाद हो रही बारिश से फसल पूरी तरह से डूब गई है. किसान इसकी वजह बताते है इलाके के ही धमंगरपुर के ग्रामीणों ने एक स्थानीय नदी में बंधा लगा दिया है.
बाँध की वजह से जलभराव हो गया और किसान परेशान मामले में अफसरों को भी अवगत कराया है अफसरों की मानें तो ग्रामीणों की शिकायत आई है जल्द ही समस्या का हल कर दिया जाएगा.

अन्य ख़बरें:

महा भ्रष्टाचार: 14 करोड़ से बना तटबंध और मरम्मत में खर्च हो चुके 100 करोड़

रेल मंत्री आज करेंगे मुग़लसराय स्टेशन के नए नाम का लोकार्पण

इस कांवड़ यात्रा में भोलेनाथ का गुण गान करता 6 कबूतरों का झुण्ड

सांप्रदायिक सद्भाव की अद्भुत मिसाल, कावड़ियों की सेवा में लगे मुस्लिम संगठन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें