दीन दयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय परिसर में 11 जनवरी से गोरखपुर महोत्सव की शुरूआती होगी. ये महोत्सव 13 जनवरी तक चलेगा. इसका उद्घाटन राज्यपाल राम नाईक करेंगे. इस दौरान विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन होने हैं. पूरे यूनिर्विसटी परिसर में तीन दिनों तक बिजली की समस्या नहीं होगी, इसके लिए बिजली निगम द्वारा 400 केवीए के दो मोबाइल ट्रांसफार्मर लगाने के साथ ही 100 किलोवाट के अस्थाई कनेक्शन बिजली निगम ने जारी किये हैं. इस महोत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं.

11 जनवरी से शुरू होगा गोरखपुर महोत्सव:

11 जनवरी से शुरू होगा गोरखपुर महोत्सव शुरु हो रहा है. राज्यपाल राम नाईक महोत्सव का उदघाटन करने जायेगे.गोरखपुर महोत्सव पर अखिलेश यादव ने चुटकी भी ली थी. सपा ने कहा था कि सैफई की तर्ज पर गोरखपुर महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. बता दें कि गोरखपुर महोत्सव की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. इंटरनेट पर गोरखपुर महोत्‍सव का थीम सांग ‘नाथ योगी’ खूब लोकप्रिय हो रहा है. इस महोत्सव में कई बॉलीवुड और फोक सितारे भी शामिल होंगे. इस महोत्सव में 33 लाख रु का खर्च बताया जा रहा है.

गोरखपुर महोत्सव को लेकर स्थानीय लोगों में उत्साह

11 से 13 जनवरी तक चलने वाले गोरखपुर महोत्सव के अंतर्गत होने वाली खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ आज से रीजनल स्टेडियम में शुरू हो जाएगा. ये प्रतियोगिता तीन दिन चलेगी. इसमें इसमें बालक बालिका वर्ग के विभिन्न खेल होंगे.गोरखपुर महोत्सव में लाइटिंग की पूरी व्यवस्था जेनरेटर से होनी है. इसके बावजूद 100 किलोवाट का अस्थाई कनेक्शन कार्यदाई फर्म के नाम से जारी किया गया है, ताकि महोत्सव में कोई व्यवधान न पैदा हो. इसके अतिरिक्त किसी भी प्रकार के व्यवधान से निपटने अतिरिक्त कर्मचारियों की टीम लगाई गई है. दो जेई व दो एसडीओ के साथ ही एक एक्सईएन की विशेष तौर पर ड्यूटी लगाई गई है.

गोरखपुर महोत्सव मृत बच्चों की आत्मा का अपमान: प्रो. रमेश दीक्षित

11 से 13 जनवरी तक होगा गोरखपुर महोत्सव का आयोजन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें