दीन दयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय परिसर में 11 जनवरी से गोरखपुर महोत्सव की शुरूआती होगी. ये महोत्सव 13 जनवरी तक चलेगा. इसका उद्घाटन राज्यपाल करेंगे. इस दौरान विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन होने हैं. पूरे यूनिर्विसटी परिसर में तीन दिनों तक बिजली की समस्या नहीं होगी, इसके लिए बिजली निगम द्वारा 400 केवीए के दो मोबाइल ट्रांसफार्मर लगाने के साथ ही 100 किलोवाट के अस्थाई कनेक्शन बिजली निगम ने जारी किये हैं. इस महोत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं.

 महोत्सव के रंगों में डूबेगा गोरखपुर

गोरखपुर महोत्सव का शुभारम्भ आज से हो रहा है. 11 से 13 जनवरी तक गोरखपुर विश्विद्यालय में चलने वाले गोरखपुर महोत्स्व का शुभारम्भ दोपहर 12 बजे राज्यपाल रामनाइक के हाथों होना है. इसका समापन 13 को गोरखनाथ मंदिर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृाति सभागार में सीएम के द्वारा होगा. कल सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावा शाम को बॉलीवुड सिंगर शंकर महादेवन का कार्यक्रम अपनी तरफ खिचेगा,लोगों में काफी उत्साह है. आज से गोरखपुर विश्विद्यालय में गोरखपुर महोत्सव के रंग में डूबेगा सीएम सीटी वहीँ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. 64 सीसीटीवी करेंगे निगरानी. सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावा बॉलीवुड सिंगर शकर महादेवन के सुरों पर गूंज उठेगा शहर. महोत्सव को लेकर पूरे मंडल में विशेष बसें रोडवेज चलाएगा.

गोरखपुर महोत्सव: 11 जनवरी पहला दिन –

10 बजे से 5 बजे तक वाद-विवाद (हिन्दी-अंग्रेजी) दीक्षा भवन

10 बजे से 1 बजे तक -क्विज प्रतियोगिता
10 बजे                     -निबंध प्रतियोगिता
10 बजे                     – चेस प्रतियोगिता
10 बजे                     -बैडमिंटन, कब्बडी, वालीबाल
10 बजे                     -शूटिंग प्रतियोगिता
10 बजे से 2 बजे तक -साइंस फेयर
12 से 4 बजे तक         -बाल फिल्म उत्सव
2 से 5 बजे तक           -वूमेन इवेंट
3 से 5 बजे                  -सबरंग
5 से 7 बजे                 -कत्थक
आठ बजे से                -बालीवुड नाइट

उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे राज्यपाल

आज से गोरखपुर महोत्सव शुरु हो रहा है.राज्यपाल राम नाईक महोत्सव का उदघाटन करने जायेगे.गोरखपुर महोत्सव पर अखिलेश यादव ने चुटकी भी ली थी. सपा ने कहा था कि सैफई की तर्ज पर गोरखपुर महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. बता दें कि गोरखपुर महोत्सव की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. इंटरनेट पर गोरखपुर महोत्‍सव का थीम सांग ‘नाथ योगी’ खूब लोकप्रिय हो रहा है. इस महोत्सव में कई बॉलीवुड और फोक सितारे भी शामिल होंगे. इस महोत्सव में 33 लाख रु का खर्च बताया जा रहा है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें