उत्तर प्रदेश के फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा होते ही सभी पार्टियों में हलचल मच गई गई. इसी कर्म में  समाजवादी पार्टी 2019 के आम लोकसभा चुनावों के पहले फूलपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर तैयारियों में लग गयी है. सपा के वरिष्ठ नेता इन दिनों जिले में डेरा डाले हुए हैं और मतदाताओं की नब्ज टटोलने का काम कर रहे हैं. इस उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने प्रचार करने वाले नेताओं की पूरी फ़ौज खड़ी कर दी है मगर इस सपा के स्टार प्रचारकों की सूची में एक ऐसा भी नाम है जो शायद सभी को हैरान कर देगा.

अगले पेज पर पढ़ें ये पूरी खबर…

अखिलेश-डिंपल करेंगे प्रचार:

यूपी विधानसभा चुनाव में अखिलेश-डिंपल की लोकप्रियता काफी ज्यादा देखने को मिली थी। दोनों की जनसभाओं में अपार जनसमूह देखने को मिलता था। यही कारण है कि फूलपुर उपचुनाव में स्टार प्रचारकों की सूची में इन दोनों का नाम सबसे ऊपर है। सपा ने उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारक की सूची में समर्थकों के भैया-भाभी का नाम सबसे आगे है। इलाहाबाद के फूलपुर लोकसभा सीट को हासिल करने में हर दल ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। सपा जिलाध्यक्ष कृष्णमूर्ति यादव ने बताया कि फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी के प्रचार के लिए अखिलेश यादव, सांसद डिंपल यादव, प्रोफेसर रामगोपाल यादव, सांसद धर्मेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम समेत दो दर्जन नेता फूलपुर आयेंगे। सपा की स्टार प्रचारकों की सूची देखकर लगता है कि ऐसे में पार्टी की जनसभाओं में भारी भीड़ उमड़ेगी।

छठी बार पुराने नेता को अखिलेश ने बनाया सपा जिलाध्यक्ष

गणित सेट करने में लगी है सपा:

समाजवादी पार्टी अपनी रैलियों में आयी भीड़ को अगर वोट में बदलते हैं तो इसका बड़ा फायदा उन्हें फूलपुर उपचुनाव में मिलेगा। वैसे इस समय सभी की नजर इस उपचुनाव में लड़ने वाले सपा प्रत्याशी पर टिकी हुई है। सपा प्रत्याशी की घोषणा के साथ स्टार प्रचारकों के आने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। सपा ने फूलपुर लोकसभा सीट पर चार बार यहां विजय हासिल की है। इसे देखते हुए सपा अपनी जीत को दोहराने के लिए गणित सेट करने में लगी हुई है। समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं को उम्मीद है कि जल्द ही पार्टी इस उपचुनाव के लिए प्रत्याशी को मैदान में उतारेगी।

जया बच्चन के सपा से राज्यसभा सांसद की कम हैं उम्मीदें

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें