उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में विश्व हिन्दू परिषद द्वारा विराट धर्म सभा का आयोजन किया गया है। दावा किया जा रहा है कि इस धर्मसभा में लाखों की संख्या में हिन्दू भक्त आये हुए है। विहिप की सी धर्म सभा में सभी को हैरानी तब हुई जब यहाँ पर भाजपा विधायक खब्बू तिवारी दिखाई दिए। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि मैं पहले एक हिदू भक्त हूँ और उसके बाद जाकर भाजपा का विधायक हूँ।

समर्थकों के साथ पहुंचे भाजपा विधायक :

अयोध्या में हो रही वीएचपी की धर्म सभा को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने धीरे-धीरे अपना समर्थन देना शुरू कर दिया है। रविवार सुबह अयोध्या जिले की गोसाईगंज विधानसभा सीट से भाजपा विधायक इंद्र प्रताप तिवारी उर्फ़ खब्बू तिवारी भी अपने हजारों समर्थकों के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। भाजपा का विधायक होने के बाद भी कार्यक्रम में आने के सवाल पर उन्होंने जवाब दिया कि पहले मैं रामभक्त हिंदू हूं और बाद में भाजपा का विधायक हूँ।

कई भाजपा नेता दे चुके हैं समर्थन :

उन्होंने बताया कि मंदिर के निर्माण मार्ग में पद और सत्ता का कोई स्थान नहीं है इसलिए हजारों कार्यकर्ताओं के साथ विराट धर्म सभा में शामिल हो रहे हैं। उन्होने कहा कि हर हाल में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए चाहे इसके लिए जो भी कदम उठाना पड़े। इसके पहले पूर्व भाजपा सांसद विनय कटियार सहित अन्य नेताओं ने खुलकर इस कार्यक्रम का समर्थन किया था और कार्यक्रम की तैयारियों में हिस्सा लिया था।

मुख्य कार्यक्रम स्थल बड़ा भक्तमाल बगिया में राम भक्तों की संख्या बढ़ती जा रही है। धर्म सभा शुरू होने से पहले हजारों की संख्या में राम भक्तों का जमावड़ा आयोजन स्थल पर रहा। इसके अलावा बड़ी मात्रा में भी अयोध्या के प्रमुख मंदिरों में बड़ी मात्रा में राम भक्त दर्शन और पूजा करते नजर आए।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें