उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक से आज राजभवन में 70 वें आरआर 2017 बैच के 9 भारतीय पुलिस सेवा के प्रशिक्षु अधिकारियों तथा 8 विदेश पुलिस सेवा के अधिकारियों ने मुलाकात की। राज्यपाल से मुलाक़ात का कार्यक्रम सरदार बल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी हैदराबाद द्वारा आयोजित किया गया था।

2017 बैच के प्रशिक्षु पुलिस अफसर मिले राज्यपाल से:

सभी प्रशिक्षु अधिकारी नेशनल एकेडमी आफ पुलिस, हैदराबाद केे प्रशिक्षण प्रशिक्षाधीन अधिकारी स्टडी कम कल्चरल टूर प्रोग्राम के तहत  लखनऊ भ्रमण पर आये थे। इस अवसर पर राज्यपाल के प्रमुख सचिव हेमन्त राव व अकादमी की ओर से सहायक निदेशक पवन कुमार भी मौजूद थे।
इस दौरान राज्यपाल ने प्रशिक्षु पुलिस अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा जनता की समस्याओं के समाधान के लिये संवेदनशील रवैया अपनायें। कानून एवं व्यवस्था सुदृढ़ करने में इस बात की जानकारी अवश्य करें कि अपराध का कारण क्या है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

राज्यपाल ने कहा कि पुलिस अधिकारी अपनी जिम्मेदारी को महसूस करते हुये समर्पित भाव से कार्य करें। नियम का पालन करते हुये योग्य निर्णय लें। कार्यालय छोड़ने से पहले आने वाले कल की तैयारी एक दिन पूर्व करें। प्राथमिकता तय करने के लिये नोट करने की आदत डालें। अपने कार्य को समय पर निस्तारित करें और उसकी निरन्तर समीक्षा करते रहें।

राज्यपाल ने किया प्रशिक्षुओं को प्रेरित:

रामनाईक ने प्रशिक्षु अधिकारियों से परिचय प्राप्त करने के बाद प्रसन्नता व्यक्त की. प्रशिक्षु अधिकारियों द्वारा पूछे गये एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि बी0काम0 के परीक्षा उत्तीर्ण करने के पश्चात् उन्होंने महालेखाकार कार्यालय में नौकरी करना प्रारम्भ किया। राजनीति सेवा का पर्याय है इसलिए नौकरी छोड़कर राजनीति में आ गये जबकि राजनीति को जीवन यात्रा बनाने का कोई इरादा नहीं था।

उन्होंने राजनीति में आने के बाद पहले समाज सेवक फिर विधायक, सांसद, विभिन्न विभागों में राज्यमंत्री एवं मंत्री और अब राज्यपाल बनने तक का सफर प्रशिक्षु अधिकारियों से साझा किया।

राज्यपाल से मिलने वाले प्रशिक्षु अधिकारियों में महाराष्ट्र के स्वपनिल महाजन और तारे अनुज, केरल के अंकित अशोकण एवं विशवेष शास्त्री, वरूण शर्मा पंजाब से, तेलंगाना के श्रवण दत्त, तमिलनाडु के जे ज्यापाण्डयान और सुन्दरावथनम्, पश्चिम बंगाल के पलाश चन्द्र और मालद्वीव से अमीन अब्दुल कय्यूम, इब्राहीम इमरान, मो0 शुजा एवं फतेह मोहम्मद, भूटान से टी0 पेन्जोर, टी0 लहाम, टी0 नारजाम और नेपाल से कृष्ण खड़के उपस्थित थे।

चौथे अंतरराष्ट्रीय योग पखवाड़े के समापन समारोह में शामिल हुए डिप्टी CM

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें