उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिला में एक ग्राम प्रधान का दबंग चेहरा सामने आया है। यहां सफाई कर्मचारियों की मीटिंग के दौरान जब सेक्रेटरी ने एक सफाईकर्मी से ग्राम प्रधान को बुलाने को कहा, बस इतनी सी बात पर ग्राम प्रधान भड़क गया पहले तो उसने सफाईकर्मी को गाली दी फिर उसके बाद गला दबाकर चाकू से नाक काट ली। नाक कटते ही सफाई कर्मी लहूलुहान होकर गिर गया आनन-फानन में मौके पर हड़कंप मच गया। मौके पर मौजूद लोगों ने उसे निकट के अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे घर भेज दिया। हलाकि पीड़ित अब बहुत दहशत में है। इस संबंध में थाना प्रभारी ने बताया कि इस संबंध में भी तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, लखीमपुर खीरी जिला के हैदराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम जमुनहा पोस्ट सौंखिया में रहने वाला दिलीप कुमार सफाई कर्मचारी है। वह मैलानी थाना क्षेत्र स्थित बांकेगंज ब्लॉक में पिछले 5 साल से सफाई कर्मचारी की ड्यूटी कर रहा है। पीड़ित के मुताबिक सोमवार को क्षेत्र के सभी सफाई कर्मचारियों की मीटिंग में इलाके के सभी सफाई कर्मचारी आये आए हुए थे। शाम करीब 5:30 बजे मीटिंग समाप्त हो गई थी। वह कार्यालय बंद करने जा रहा था। तभी सेक्रेटरी अनिल कुमार सिंह ने सफाईकर्मी से ग्राम पंचायत बाबतपुर गुलरिया के ग्राम प्रधान हरिवंश कुमार को बुलाने के लिए कहा।

पीड़ित ग्राम प्रधान को बुलाने के लिए गया। इस दौरान ग्राम प्रधान भड़क गया। पहले तो उसने सफाई कर्मचारी को गंदी-गंदी गालियां दी। उसके बाद उसे मारने पीटने लगा। पीड़ित ने जब इसका विरोध किया तो दबंग ग्राम प्रधान ने उसका गला दबा दिया और उसकी नाक काट ली। नाक कटते ही पीड़ित लहूलुहान होकर गिर गया। उसके दोस्त पीड़ित को सीएससी लेकर लेकर गए। लेकिन यहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार तो कर दिया, लेकिन भर्ती करने के लिए पहले एफआईआर करने की सलाह दे दी।

पीड़ित ने बताया कि ग्राम प्रधान के पास चाकू था, लेकिन उसे ये नहीं मालूम कि आरोपी ने नाक चाकू से काटी या मुंह से काटी। ग्राम प्रधान पर आरोप लगाया कि वह इससे पहले भी कई लोगों के साथ अभद्रता कर चुका है। आरोपी गांव के पूर्व ग्राम प्रधान के साथ भी मारपीट कर चुका है। दबंग प्रवृत्ति के होने के कारण पुलिस के खिलाफ कार्यवाही नहीं करती। इस संबंध में थाना प्रभारी हैदराबाद ने बताया पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। सफाई कर्मचारी पर हुए जानलेवा हमले से अन्य सफाई कर्मचारी भी दहशत में हैं।

ये भी पढ़ें- बीच रास्ते से दुबई लौटा एयर इंडिया का विमान, चार घंटे परेशान रहे यात्री

ये भी पढ़ें- पुलिस की वर्दी में आये और एक करोड़ का लालच दिया, 10 लाख लेकर चलते बने ठग

ये भी पढ़ें- आबकारी विभाग 25 मई से चलायेगा अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ अभियान

ये भी पढ़ें- शहीद जवानों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये और एक-एक सरकारी नौकरी का एलान

ये भी पढ़ें- प्रदेश सरकार वन टंगिया बच्चों के लिए खोलेगी आश्रम पद्धति विद्यालय

ये भी पढ़ें- लखनऊ: दिव्यांगजन के लिए हेल्पलाइन 18001200651 जारी

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप कांड: सीबीआई ने दाखिल की प्रगति रिपोर्ट

ये भी पढ़ें- एबीवीपी ने फीस बढ़ोतरी को लेकर लामार्ट्स के खिलाफ प्रदर्शन किया

ये भी पढ़ें- किसान से मेढ़बंदी के लिए कानूनगो ले रहा रिश्वत, वसूली का वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें- हरदोई: गोल्डी मसाले के गोदाम में आग, 10 लाख से अधिक का नुकसान

ये भी पढ़ें- काकोरी पुलिस पर लाठीचार्ज के विरोध में पथराव, कई पुलिसकर्मी घायल

ये भी पढ़ें- सरकार अपराधियों के साथ, हवालात में आम आदमी- रिहाई मंच

ये भी पढ़ें- अगर हमारी सरकार बनी तो रेप करने वाले का हाथ कटवा दूंगा- अरविंद राजभर

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें