उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिला के ग्रेटर नोएडा के पास सूरजपुर स्थित एसएसपी ऑफिस के पीछे बने एक मकान में यूपी पुलिस के सिपाही ने छह साल की मासूम बच्ची से रेप किया। वारदात के बाद आरोपी अपने कमरे में जाकर सो गया। गुरूवार की सुबह बच्ची के परिजनों को घटना के बारे में पता चला तो वह पड़ोसियों के साथ सिपाही के घर पहुंच गए। भीड़ ने सिपाही को दबोच लिया और उसकी पिटाई कर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने आरोपी सिपाही के खिलाफ तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की।

जानकारी के मुताबिक, सूरजपुर कसबे में एसएसपी ऑफिस के पीछे एक परिवार किराये के मकान में रहता था। पड़ोस में यूपी पुलिस का सिपाही भी किराये पर कमरा लेकर रहता था। सिपाही कलेक्ट्रेट के समीप बने सेल टैक्स के दफ्तर में तैनात है। बुधवार की शाम सिपाही बच्ची को बहला-फुसलाकर अपने कमरे ले गया। जहां उसने बच्ची से रेप किया। जिसके बाद उसने बच्ची को उसके घर छोड़ दिया और खुद घर में आकर सो गया।

परिवार के लोगों को सुबह घटना के बारे में पता चला तो वह सिपाही के घर जा पहुंचे। इस बीच लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। भीड़ ने सिपाही के साथ मारपीट कर दी। जिसके बाद उसे पुलिस को सौंप दिया। सूरजपुर कोतवाली प्रभारी ने बताया कि आरोपी सिपाही से पूछताछ की जा रही है। बच्ची को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया। परिवार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है। सूरजपुर में पास के एक स्कूल में पीड़िता पढ़ती है और उसकी मां एक कारखाने में मजदूर के रूप में काम करती है। उसके पिता की मृत्यु पहले ही हो चुकी है और वह पांच भाइयों में से अकेली है। उसका परिवार बिहार का रहने वाला है और नोएडा में मेहनत मजदूरी करके परिवार चलाता है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें