कांवड़ियों के भेष में तैनात रहेगी पुलिस, हर संदिग्ध चीज़ पर होगी नज़र

ट्रेनों में लगातार बढ़ रहे अपराधो पर अंकुश लगाने और सावन में ट्रेनों में चलने वाले कांवड़ियों को सुरक्षा व शांति पूर्वक यात्रा कराये जाने को लेकर एसपी जीआरपी पीके मिश्रा ने आज इलाहाबाद से आकर कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर स्थित जीआरपी थाने का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान फाइलो में मिली गड़बड़ी पर उन्होंने मुंशी को जमकर फटकार लगाई ।साथ ही काफी समय से पेंडिंग पड़े अपराध के मामलो की जाँच में ढिलाई बरतने वाले दरोगाओं की क्लास भी लगाई।

लंबित मामले देख भडके एसपी जीआरपी, दिया अल्टीमेटम:

एसपी जीआरपी पीके मिश्रा  ने बताया की सावन के महीने में कावड़ियों की यात्रा सुरक्षित कराये जाने व पहले कई बार हुए कांवड़ियों के बवाल को लेकर पर्याप्त फोर्स थानो को उपलब्ध कराई गई है।तो वही निरीक्षण के दौरान कुछ खामियाँ मिली है जिनको तत्काल दूर करने के निर्देश दिए गए है। इतना ही नहीं कई लंबित आपराधिक  मामलो की जाँच की प्रक्रिया धीमी रफ़्तार से चलने पर भी दरोगाओं को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया  है। अगर इसके बावजूद  भी  तय समय मे लंबित विवेचनाओ का निस्तारण नही किया गया तो सम्बंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

सावन मेले में कावड़ियों की सुरक्षा है अहम टास्क:

आगामी सावन मेले में कावड़ियों की भारी संख्या के मद्देनजर रेलवे में शिव भक्तों की सुरक्षा को लेकर फोर्स के डिप्लॉयमेंट और आवश्यकता को लेकर खाका तैयार किया गया। ताकि कोई भी शरारती तत्व लॉ एंड आर्डर के लिए समस्या का सबब ना बन जाए। इसके लिए जीआरपी पुलिस खुफिया सूत्रों को भी सक्रिय किया जाएगा साथ ही कावड़ियों के भेष में भी रेलवे स्टेशन पर जीआरपी पुलिस तैनात रहेगी ताकि हर संदिग्ध पर कड़ी नज़र राखी जा सके.
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें