जिस प्रकार कल लखनऊ पुलिस ने गुडंबा में डकैती करने वाले गैंग को मुठभेड़ के बाद दबोचने का दावा किया वो झूठा साबित होता दिखाई दे रहा है. पुलिस के अनुसार डकैतों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई और इसी दौरान गार्ड राम सिंह को गोली लगी. इसके बाद पुलिस ने उन 5 डकैतों को दबोच लिया और उनके पास से 4 कारतूस देशी, एक देशी रिवाल्वर 38 बोर, एक तमन्चा 315 बोर, दो बैग, एक कटर, तीन सब्बल व एक हथौड़ी, नकद रूपये 58080.50 अन्य सामान बरामद करने का दावा किया.

फर्जी थी मुठभेड़, लखनऊ पुलिस ने गुडवर्क के लिए गार्ड को बना दिया निशाना:

लेकिन गार्ड राम सिंह के बयान ने पुलिस द्वारा फर्जी मुठभेड़ की पोल खोल दी है. राम सिंह ने बयान दिया है और कहा है कि घटनास्थल पर कोई मुठभेड़ हुई नहीं थी. पुलिस वहां पहुंची और तुरंत बिल्डिंग में घुसकर 5 लोगों को पकड़कर बाहर ले आई. राम सिंह के अनुसार, वो अपने जगह, यानि गेट पर ही थे और कहीं नहीं गए. पुलिस गेट तक पहुंची और तबतक कोई गोली नहीं चली थी और 5 पकड़े गए लोग भी उन्ही के साथ थे.

राम सिंह के बयान ने तब सनसनी फैला दी जब राम सिंह ने कहा कि जब पुलिस गेट तक पहुंची तब वो पीछे मुड़े और उसी वक्त एक गोली चलने की आवाज आई, जो उन्हें लगी. उस वक्त मौजूद पुलिस के हाथ में पिस्टल थी.

पुलिस ने मारी गार्ड को गोली, गार्ड को अंदेशा:

राम सिंह के अलावा वहां मौजूद एक अन्य गार्ड के अनुसार भी कोई मुठभेड़ जैसी वारदात हुई ही नहीं . ऐसे में सवाल है कि क्या आनन-फानन में पुलिस में गुडवर्क के लिए ये सारा खेल रचा और गार्ड को निशाने पर लिया ताकि मुठभेड़ की पटकथा लिखी जा सके.

अब इस खुलासे के बाद लखनऊ पुलिस की इस संदिग्ध कार्रवाई पर सवाल उठने लगे हैं कि जब पुलिस ने डकैतों को दबोच ही लिया था तब मुठभेड़ क्यों दिखाने की कोशिश की गई? इसके साथ ही गार्ड के बयान को मानें तो पूरी कहानी प्लान की गई लगती है . तो क्या लखनऊ पुलिस अपनी पिछली नाकामियों को छिपाने के लिए गुडवर्क के खेल में गार्ड को ही निशाना बना बैठी?

https://youtu.be/2pAJI3Yove8

  • पुलिस का दावा है कि गिरफ़्तारी के वक्त बदमाशों ने पुलिस टीम पर गोली चला दी इस दौरान कॉलोनी में ड्यूटी कर रहे सुरक्षागार्ड को दाहिने पैर में गोली लग गई।
  • इसमें वह घायल हो गया, पुलिस ने फौरन उसे अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल रहा है। पुलिस ने बदमाशों के पास से भारी मात्रा में सामान बरामद करने का दावा किया।
  • पुलिस ने इस ऑपरेशन को सीओ गाजीपुर दिनेश पूरी के नेतृत्व में अंजाम दिया।
  • पुलिस के अनुसार, बदमाशों ने गोमतीनगर, चिनहट सहित DGP सुलखान सिंह के पड़ोस में अलकनंदा अपार्टमेंट में चोरी की घटना को अंजाम देने की बात कबूली।
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें