2019 के लोकसभा चुनावों की समाजवादी पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है। सपा और बसपा का गठबंधन होने के बाद सभी को अब दोनों पार्टियों के बीच होने वाले सीटों के बंटवारे की जानकारी का इंतजार है। सपा की मजबूत स्थिति को देखते हुए कई बड़े नेताओं ने फिर से पार्टी में वापसी का मन बना लिया है। यूपी के विधानसभा चुनावों के समय सपा से भाजपा में कई बड़े नेताओं ने ज्वाइन किया था। लोकसभा चुनाव आते ही ऐसे एक नेता ने फिर से सपा में वापसी के लिए पार्टी नेताओं से मुलाकात की है। इसके साथ ही खुद के लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के आवेदन कर सकता है। मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

गुड्डू पंडित ने किया ऐलान :

डिबाई (बुलंदशहर) के पूर्व सपा विधायक भगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित का पल्लवपुरम फेज-दो में योगराज शर्मा के आवास पर स्वागत किया गया। इस दौरान बाहुबली गुड्डू पंडित ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उनका विधानसभा चुनाव में टिकट भाजपा ने फाइनल कर दिया था लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह धरना देकर बैठ गए थे जिसके चलते उनका टिकट कट गया था। उन्होंने आगे कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव वह अलीगढ़ से लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि अगर महागठबंधन उन्हें अलीगढ़ से सांसद का चुनाव लड़ाएगा तो वह लड़ेंगे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें