2019 के लोकसभा चुनावों की समाजवादी पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है। सपा और बसपा का गठबंधन होने के बाद सभी को अब दोनों पार्टियों के बीच होने वाले सीटों के बंटवारे की जानकारी का इंतजार है। सपा की मजबूत स्थिति को देखते हुए कई बड़े नेताओं ने फिर से पार्टी में वापसी का मन बना लिया है। यूपी के विधानसभा चुनावों के समय सपा से भाजपा में कई बड़े नेताओं ने ज्वाइन किया था। अब लोकसभा चुनाव आते ही सपा से बगावत करने वाले नेता ने फिर से सपा में वापसी के लिए सपा महासचिव रामगोपाल यादव से मुलाकात की है।

सपा में करेंगे वापसी :

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले भाई समेत सपा का साथ छोड़कर बीजेपी में जाने वाले एक कद्दावर नेता जल्द ही फिर से घर वापसी कर सकते हैं। पिछले दिनों दादरी दौरे पर आए सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफ़ेसर रामगोपाल यादव से मिलकर कद्दावर नेता ने अपनी भूल पर अफसोस जताया। इसके साथ ही फिर से पार्टी में काम देने की अपील की। उनके अफसोसनामे पर प्रोफ़ेसर भी मुस्करा उठे और इस मामले पर विचार करने का आश्वासन देकर वहाँ से चले गए। पार्टी सूत्रों के मुताबिक नेताजी ने कहा कि साहब, जब से आपका साथ छोड़ा है, मेरा सब कुछ खत्म हो गया है। अब मुझे अपनी शरण में ले लो और कुछ काम दे दो। हालाँकि इस नेता की सपा में वापसी पर रामगोपाल यादव ने कोई फैसला नहीं किया है।.

 

ये भी पढ़ें: पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी आवास खाली न करने का निकल सकता है रास्ता

 

पंडित भाइयों ने की मुलाकात :

सपा महासचिव रामगोपाल यादव से पश्चिम यूपी के 2 बाहुबली नेताओं ने मुलाकात की है। सूत्रों के अनुसार ये नेता कोई और नहीं बल्कि राज्य सभा और विधान परिषद के चुनावों में सपा प्रत्याशी को वोट न देने वाले गुड्डू पंडित और मुकेश शर्मा हैं। क्रॉस वोटिंग के कारण इन्हें पार्टी से निकाल दिया गया था। उस दौरान उनकी भाजपा के कद्दावर विधायक संगीत सोम से खासी दोस्ती थी और उन्हें उम्मीद थी कि बीजेपी ने उन्हें पार्टी में लेकर टिकट देगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दोनों विधायकों का इस्तेमाल करने के बाद बीजेपी ने उन्हें अपनाने से मना कर दिया। वहीँ सपा ने भी उन्हें निकाल दिया। आखिर में वे लोग रालोद में शामिल हुए और चुनाव लड़े लेकिन दोनों भाइयों को हार मिली।

 

ये भी पढ़ें: अतुल प्रधान को सपा ने बनाया स्टार प्रचारक

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें