आंधी तूफ़ान ने जहाँ पुरे उत्तर भारत में तबाही मचा रही है, वहीँ कल शाम तेज तूफ़ान के चलते एक गाँव में आग लग गयी और आधा गाँव राख का ढेर बन गया. इतना ही नहीं यह आपदा जब आई तब जिले के प्रभारी मंत्री आला अधिकारियों के साथ जन चौपाल और रात्रि प्रवास के लिए गाँव में ही थे. लेकिन उन्होंने इस भीषण आपदा में भी अपनी नींद पर बाधा नही पड़ने दी.

जिले के प्रभारी मंत्री मन्नूलाल कोरी रात्रि प्रवास पर: 

उत्तर प्रदेश के कई शहरों और गाँवों को बीते कुछ दिन में प्राकृतिक आपदा की मार झेलनी पड़ रही है. लेकिन कल रात आये आंधी तूफ़ान ने तो जन-धन को पूरी तरह नाबह कर दिया. इसी कड़ी में एक घबर यूपी के हमीरपुर की है.

हमीरपुर में बीती रात तूफ़ान आफत बन कर आया, यहाँ तूफ़ान के बीच एक गाँव में आग लगने से आधा गाँव जल कर राख हो गए. आश्चर्य कि बात तो यह है कि इसी गाँव में जिले के प्रभारी मंत्री जिले के आला अधिकारियों के साथ जन चौपाल और रात्री प्रवास में थे, लेकिन वो अपनी नींद में मस्त रहे और भीषण आग की लपटों के बीच ग्रामीण अपने घरों को जलता देखते रह गये.

तूफान से लगी आग:

खबर हमीरपुर में सरीला तहसील क्षेत्र के मगरौल गाँव की है. यहाँ बीती रात तूफ़ान आफत बन कर आया और उसी तूफ़ान के बीच एक चिंगारी ने आधे गाँव को तहस नहस कर दिया. तूफ़ान के बीच अचानक लगी आग को बुझा पाना मुश्किल था, इसलिए लोगों ने खुद को बचाने में अपनी भलाई समझी और अपनी जान बचा कर सुरक्षित ठिकानों में घुस गए.

घर गृहस्थी तबाह, खाने को लाले:

आग लगने से लोगों को काफी नुकसान हो गया. घर के साथ ही घर में रखा साल भर का अनाज भी इसी आग में स्वाहा हो गया. अब लोगों के सामने सिर छिपाना तो दूर, खाने के भी लाले पड़ने वाले हैं.

आग की चपेट में आया गाँव जलता रहा, जिले भर के अधिकारी यहाँ मौजूद रहे, लेकिन फायर ब्रिगेड की सिर्फ एक गाड़ी यहाँ पहुंची जो आग बुझाने के लिए नाकाफी थी.

जिस समय यहाँ तूफ़ान आया उससे कुछ देर पहले ही जिले के प्रभारी मंत्री मन्नूलाल कोरी यहाँ जिले भर के आला अधिकारियों के साथ ग्राम चौपाल लगाये हुए थे, और इसी गाँव में इनका रात्री प्रवास भी है, लेकिन जब आधा गाँव जल रहा था मंत्री जी नींद में मस्त थे, लेकिन जब इनको जगाया गया तो आप मंत्री जी बड़ा ही बेतुका और शर्मनाक ब्यान दिया.

रात्रि प्रवास पर गये मंत्री का बेतुका बयान:

मंत्री जी गहरी नींद में थे. जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मैं यहां एक कार्यक्रम में आया था. डीएम, एसडीएम सभी मौजूद थे. वो नींद में ही लगातार बड़बड़ाते रहे.

Hamirpur village burn Minister on the night stay careless sleeping

गांव में लगी आग के बारे में उनसे सवाल किया गया तो कहने लगे कि इसकी जानकारी मुझे है. क्या मैं वहां रातभर भागता रहूं? मैं वहां गया था, भीग गया, आकर कपड़े बदले और सो गया. उन्होंने उलटे रिपोर्टर को फटकार लगाते हुए कहा कि आप लोग कहां थे, आपको ऐसे सवाल करते हुए शर्म आनी चाहिए. गांव में जनता त्राहि-त्राहि कर रही है.

आगरा में बरसा कुदरत का कहर, 36 की मौत और 24 घायल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें