उत्तर प्रदेश में अपनी राजनीति चमकाने और मीडिया की सुर्ख़ियों में बने रहने के लिए नेता देवी-देवताओं का अपमान करने से बाज नहीं आ रहे हैं। हनुमान जी को दलित कहे जाने का विवाद अभी थमा नहीं था कि भाजपा एमएलसी ने मुसलमान भी बता दिया। इतना ही नहीं धर्मार्थ कार्य मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने विधान परिषद में हनुमान जी पर चर्चा के दौरान कहा कि जो दूसरों के फटे में टांग अड़ाए, वह जाट ही हो सकता है।

उन्होंने हनुमान जी को जाट बता दिया। इस पर सदन में विपक्षियों ने हंगामा किया और हिंदू देवी देवताओं के अपमान का प्रस्ताव लाया गया। मुख्यमंत्री की मौजूदगी में इस चर्चा के दौरान नेता सदन डॉ. दिनेश शर्मा ने सफाई दी कि चुनाव से पहले विपक्ष के लोग राजनीतिक लाभ के लिए बेवजह के मुद्दे उठाते रहे। अब सदन में भी गलत बयानी कर रहे हैं। मैं खुद और मुख्यमंत्री जी इस बयान के बारे में स्पष्ट का चुके हैं जो तोड़ मरोड़कर पेश किए गए। हालांकि बाद में सभापति ने प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया।

विधान परिषद में संतोष यादव सनी ने हनुमान मंदिरों में चढ़ावे के हिसाब-किताब पर सवाल किया तो उन्होंने लिखित जवाब दिया कि हनुमान मंदिरों में चढ़ावे की धनराशि का विवरण उपलब्ध नहीं है। इस पर विपक्ष के नेताओं ने उनकी जात का मुद्दा उठा दिया। इस पर धर्मार्थ कार्य मंत्री ने कहा कि जो दूसरों के फटे में टांग अड़ाए, वह जाट ही हो सकता है। इस पर सपा सदस्यों ने कहा कि आप लोग आपस में हल तय कर लीजिए। मुख्यमंत्री दलित बता रहे थे। अब आप ने एक नई जात बता दी। सभी विपक्षी सदस्यों ने इस पर हंगामा किया। इस मुद्दे पर सपा एमएलसी शतरुद्र प्रकाश एक प्रस्ताव लाए।

उन्होंने कहा कि लगातार हिंदू देवी देवताओं का अपमान किया जा रहा है। कोई हनुमान जी को दलित बता रहा है तो एक ने ब्राह्मण बता दिया। माता सीता को उप मुख्यमंत्री जी ने टेस्ट ट्यूब बेबी बता दिया। यह भारत के संविधान में लिखा है कि जाति या धर्म के आधार पर कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा। यहां तो भगवान की ही जात बताकर भेदभाव किया जा रहा है। बता दें कि सदन के बाहर भाजपा एमएलसी बुक्कल नवाब ने हनुमान जी को मुसलमान बता दिया। उन्होंने कहा हमारे यहां ईशान, रहमान, रमजान, फरमान, जीशान, कुरबान जैसे जितने भी नाम रखे जाते हैं, वह हनुमान जी के नाम पर ही रखे जाते हैं। गौरतलब है कि इससे पहले उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने माता सीता को टेस्ट ट्यूब बेबी बता कर बखेड़ा खड़ा किया था।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें