उत्तर सरकार ने परिवहन निगम और परिवहन विभाग एक करने का फैसला किया है। जिससे प्रदेश की 22 करोड़ जनता का फायदा होगा और कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी। राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर रोडवेज कर्मियों द्वारा पैदल मार्च सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा परिवहन विभाग के नॉन रोडवेज परिवहन निगम के सिविलियन के प्रस्ताव का स्वागत किया गया।

आपको बता दें कि प्रस्ताव का स्वागत सेंट्रल रीजनल वर्कशॉप कर्मचारी संघ ने किया जहां उन्होंने सरकार के इस कदम को जमकर सराहा साथ ही सीएम योगी का धन्यवाद भी किया है। इस दौरान विलय के लिए बनाई गई कमेटी पर संघ ने खुशी जताई है। वहीं प्रदेश महामंत्री जसवंत सिंह ने कहा कि आज हम सभी उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा परिवहन के सिविलियन प्रस्ताव का स्वागत करने के लिए इक्कठे हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने परिवहन निगम और परिवहन विभाग एक करने का फैसला किया है। इससे कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी और प्रदेश की 22 करोड़ जनता का फायदा होगा।

 

सीएम योगी का जताया आभार

हजरतगंज गांधी प्रतिमा से रोडवेज कर्मियों का पैदल मार्च सम्मेलन किया। रोडवेज कर्मियों का परिवहन विभाग में विलय पर खुशी का इजहार किया तो वहीं विलय के लिए बनाई गई कमेटी पर खुशी जताई। इस दौरान कर्मचारी संघ सीएम योगी का भी आभार जताया तथा इस फैसले का स्वागत किया।

 

परिवहन विभाग लाएगा नया लोगो

उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन विभाग नया लोगो लांच करने जा रहा है। ये विशेष लोगो 15, 810 वाहनों के लिए जारी किया जा रहा है। विशेष रूप से जारी ये लोगो सरकारी वाहनों के लिए लाया जाएगा। इस लोगो में अधिकारियों के पद सहित गोपनीय जानकारियां होगी। वाहन की विंडस्क्रीन पर दिखाई देने वाला यह लोगो ग्रह विभाग, पुलिस ड्यूटी, फायर ब्रिगेड पर लगाया जाएगा। इसके साथ साथ डॉयल 100 एवं अधिकारियों की गाड़ियों पर चस्पा किया जाएगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें