यूपी के मथुरा जिले में मकर संक्रांति के मौके पर घाट पर पंडा समाज के दो गुट आपस में भिड़ गए। बताया जा रहा है कि यह मारपीट पुरानी रंजिश को लेकर हुई है। मारपीट भी इस तरह के लोग इधर-उधर भागने लगे। पंडा समाज के एक गट ने दूसरे गुट के के ऊपर लाठियों की बरसात कर दी। भीषण सर्दी में लाठियां झपकते ही वह दैया दैया चिल्लाने लगा। इस घटना से घाट पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। इसकी सूचना लोगों ने पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्ष के लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, मथुरा के कोतवाली क्षेत्र के विश्राम घाट पर मकर संक्रांति के मौके पर श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ रहा था। इस दौरान पंडा समाज के दो गुट आपस में भिड़ गए। सूत्रों का कहना है कि मारपीट की घटना वसूली को लेकर हुई है। एक श्रद्धालु दूसरे पंडा के चबूतरे के तरफ जा रहा था, तभी दूसरा पंडा श्रद्धालु को खींचकर अपने अड्डे पर ले गया। इसके चलते दोनों पक्षों के बीच में विवाद हुआ और विवाद के बाद जमकर मारपीट हुई। मारपीट में दोनों पक्षों के लोगों को काफी चोटें आई हैं। फिलहाल लाठीचार्ज की इस घटना के दौरान मौके पर हड़कंप मच गया। लाठीचार्ज से लोग नदी में भी गिर गए इससे अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है।

बता दें 14 जनवरी को पूरे देश में मकर संक्रांति का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर नदियों के प्रमुख घाटों पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु उमड़ रहे हैं। श्रद्धालुओं ने नदियों में भोर से ही डुबकी लगानी शुरू कर दी। यह सिलसिला अगले 24 घंटे तक जारी रहेगा। हिंदू पंचाग के अनुसार माना जाता है कि जब सूर्य एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है तब संक्रांति होती है। हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार पर्व और त्योहार चंद्र पंचांग यानी चंद्रमा की गति और उसकी कलाओं पर आधारित है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें