नए साल 2018 के स्वागत में रविवार शाम से ही लोग लगे हुए हैं। रात के 12:00 बजते ही शहर में दीवाली की तरह जश्न मनाया जायेगा। सड़कों, होटल, मॉल, पब, पार्क सहित सार्वजनिक स्थलों पर भी लोगों का हुजूम उमड़ रहा है। राजधानी लखनऊ के कई इलाकों को सतरंगी रोशनी से दुल्हन की तरह सजाया गया है। नए साल को आने में अब चंद लम्हे ही बाकी हैं। ऐसे में दुनिया भर में लोग इसके स्वागत की तैयारी में लगे हुए हैं।

नया साल 2018

गोमतीनगर इलाके में इस तरह मनाया जा रहा जश्न

राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में युवतियों ने नए साल के स्वागत में खूब तैयारी की। काजल, मोनिका, रूबी सहित तमाम युवतियों ने अपने हाथ मुंह और पीठ पर 2018 लिखे टैटू बनवाये और गिटार की धुन पर खूब थिरकीं। युवतियों ने कहा कि नए साल के स्वागत में ये पार्टी देर रात तक चलेगी। इसके बाद 12 बजते ही ढ़ेर सारी आतिशबाजी के साथ नए साल का स्वागत किया जायेगा। फिर सभी एक दूसरे को गले लगकर नए साल की बधाइयां देंगे। आप को बता दें कि नए साल की बधाइयों का दौर दो दिन पहले से एडवांस में whatsapp, twitter, facebook, instagram सहित तमाम शोशल नेट्वर्किंग साइट्स पर चल रहा है।

नया साल 2018

कई देशों में शुरू हो गया जश्न

कहीं-कहीं तो लोगों ने अभी से जश्न मनाना शुरू भी कर दिया है। शहर भर में नए साल के स्वागत के दौरान कोई बवाल आदि ना हो इसलिए भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस चौराहों, तिराहों सहित विभिन्न स्थानों पर सघन चेकिंग अभियान चला रही है। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि नए साल के स्वागत के दौरान जिसने भी उपद्रव किया वह बख्शा नहीं जायेगा। वहीं अस्पतालों को भी अलर्ट कर दिया गया है। एसएसपी ने अपील की है कि नये साल के जश्न को शांतिपूर्वक मनाएं।

कहां कैसी चल रही हैं तैयारियां

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर के हार्वर ब्रिज और ओपेरा हाउस पर भी न्यू ईयर धूमधाम से मनाया जा रहा है। दुनिया भर से लोग रंगबिरंगी आतिशबाजी देखने के लिए जुटे हुए हैं। वहीं अमेरिका के लास वेगास में भी लोग नए साल की स्वागत पार्टी कर रहे हैं। हर बार की तरह इस बार भी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टियों में से एक के लिए वेगास के बिजी रूटों में से एक पर गाड़ियों की एंट्री को रोककर पूरी तरह लोगों के लिए खोल दिया गया है। नए साल के जश्न में लाखों की भीड़ थेम्स नदी के किनारे पर भी जुटी रही।

12 बजने के इंतजार में युवा

सभी की निगाह बिग बेन की ओर होगी जिसमें ठीक 12 बजते ही शहर भर में जश्न का माहौल शुरू हो जाएगा जो अगले दिन तक चलेगा। यहां तीन घंटे तक चलने वाली परेड भी होगी, जिसमें लोग रंग-बिरंगे रूप रख कर बाजों की धुन पर नाचते गाते नजर आएंगे। एफिल टावर पर भी शानदार आतिशबाजी और लाइट शो के जरिए नए साल का जश्न मनाने के लिए लोग पहुंचे हुए हैं। नए साल के स्वागत में देश के दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, आगरा, लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर, इलाहबाद, वाराणसी, इलाहबाद सहित सभी प्रमुख शहरों में नए साल का जश्न मनाया जा रहा है। वहीं चोरी छिपे सड़क किनारे पार्टियों, बियर पार्टी का दौर शुरू हो गया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें