मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा की उपस्थिति में हरदीप पुरी ने राज्यसभा की सीट के लिए नामांकन दाखिल किया था. भारतीय जनता पार्टी की ओर से हरदीप सिंह पुरी नामांकन के लिए पार्टी कार्यालय पहुंचे थे. पार्टी के कई दिग्गज नेता मौजूद थे. मनोहर पार्रिकर की सीट खाली हुई थी जिसके लिए हरदीप पुरी ने नामांकन दाखिल किया था.

भाजपा उम्मीदवार हरदीप सिंह पुरी का नामांकन वैध:

राज्यसभा के लिए भाजपा उम्मीदवार हरदीप सिंह पुरी का नामांकन वैध रहा है. केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पर्चा दाखिल किया था . अभी तक किसी अन्य प्रत्याशी ने नामांकन नहीं दाखिल किया है. वहीँ 8 जनवरी नाम वापसी की अंतिम तारीख है. इस स्थिति में हरदीप सिंह पुरी का निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा है.

केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के बयान 

अपने नामांकन के बाद केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी मीडिया को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने कहा कि, मुझे उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सदस्य बनने का मौका मिला है, इसकी जानकारी मुख्यमंत्री जब नोएडा दौरा पर आये थे तब उन्होंने मुझे इस बात की जानकारी दी थी कि, अब आप उत्तर प्रदेश का राज्यसभा में प्रतिनिधित्व करेंगे. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का धन्यवाद करता हूँ कि, पहले उन्होंने मुझे अपने मंत्रिमंडल में शामिल किया और राज्यसभा के सदस्य बनने का मौका दिया.

क्या बोले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरदीप सिंह पुरी के राज्यसभा नामांकन के तहत प्रदेश पार्टी मुख्यालय पहुंचे थे, नामांकन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी कार्यालय में मीडिया को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने कहा कि, मनोहर पार्रिकर की सीट खाली हुई थी उसी खाली सीट पर आज नामांकन हो रहा है. हरदीपसिंह पुरी एक योग्य व्यक्ति है, लंबे समय से प्रशासनिक सेवाओं में रहे हैं. उत्तर प्रदेश की राज्यसभा सीट के लिए इनको उम्मीदवार बनाया गया था, जिसके तहत आज इन्होंने अपना नामांकन किया है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें