उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में सत्ता परिवर्तन के होने के बाद इसका असर दिखने लगा है। पिछली सरकार में जो नेता सत्ताधारी दल होने के कारण बच जाते थे, उन पर भी कार्यवाई होना शुरू हो गयी है। इसी क्रम में पुलिस ने उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में समाजवादी पार्टी ने दिग्गज नेता के पेट्रोल पंप पर छापा मारकर बड़ी मात्रा में जहरीली शराब को बरामद किया है। सपा नेता पर कार्यवाई होने से पूरे प्रदेश और समाजवादी पार्टी में हड़कंप मच गया है।

सपा नेता पर हुई कार्यवाई:

हरदोई में सपा नेता सुभाष पाल के निर्माणाधीन पेट्रोल पंप के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में जहरीली शराब के साथ ही उसे बनाने वाले उपकरण बरामद किये हैं। सपा नेता सुभाष पाल पहले ही नकली शराब बनाकर बेचने के मामले में जेल में बंद हैं। स्थानीय पुलिस ने सपा नेता के यहाँ छापा मरा तो उन्हें ब्रांडेड कम्पनियों के स्टीकर और कई उपकरण भी बरामद हुए हैं। इनमें 2 बैरेल इथाइल अल्कोहल, 10 हजार ढक्कन भी बरामद हुए हैं। इनमें कई हजार लीटर बनी हुई अवैध जहरीली शराब भी बरामद हुई है। खबर है कि इस शराब को होली के मौके पर बेचने के लिए तैयार किया जा रहा था।

 

ये भी पढ़ें : गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव में BJP प्रत्याशियों का आज होगा एेलान

 

हिरासत में लिया गया साथी :

हरदोई पुलिस ने जेल में बंद सपा नेता सुभाष पाल और उसके साथी सर्वेश मिश्रा को रिमांड पर लेकर काफी देर तक पूछताछ की। इसके बाद पुलिस ने पेट्रोल पंप से जहरीली शराब बरामद की। पुलिस ने हरदोई-बिलग्राम रोड पर सेमरा चौराहा के निकट स्थित पेट्रोल पंप की जमीन पर मक्का के झरोखा में रखी तीन ड्रम में भरी करीब 150 लीटर जहरीली शराब बरामद की है। साथ ही भारी मात्रा में रैपर व होलोग्राम, सैकड़ों बोतलों के ढक्कन समेत कई अन्य दस्तावेज बरामद किए गए हैं। खबर है कि पूछताछ में राजनीति के कई अन्य बड़े चेहरों के नाम भी पुलिस को पता चले हैं। हरदोई पुलिस ने कहा कि जो भी मामले में लिप्त है, उन सभी पर कार्यवाई की जायेगी। बता दें कि सुभाष पाल सपा से विधानसभा चुनाव लड़ चुका हैं।

 

ये भी पढ़ें : ‘ट्रक चोरी’ के आरोप वाले सुल्तान की अखिलेश ने रोकी सपा में एंट्री

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें