उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के विकास खंड दुबहर क्षेत्र के हरिपुर गांव में बीते माह से एक महिला डेंगू बुखार की जद में आने से बीमार है जिसका इलाज कानपुर के एक अस्पताल में चल रहा है। महिला के बीमार होने से गांव में काफी भय व्याप्त है जबकि गांव में टाईफाईट सहित विभिन्न बीमारियों की जद में आने से 1 दर्जन से अधिक लोग बीमार हैं जिसको लेकर ग्राम प्रधान शिव कुमार गुप्ता द्वारा गांव सहित बांसडीह रोड बाजार में डेंगू मच्छर से बचने के लिए  फागिंग मशीन से दवा का छिड़काव करा रहें हैं।

दहशत में हैं ग्रामीण :

गाँव में आलम ये है कि ग्रामीण दहशत में है और स्वास्थ्य विभाग की नजर इस गांव में अभी तक नहीं पड़ी है जबकि गांव में टाईफाईट, मौसमी बीमारी सहित अन्य बीमारी की चपेट में एक दर्जन से अधिक लोग बीमार है। ग्राम प्रधान शिव कुमार गुप्ता ने बताया कि गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम आती नहीं है जबकि एक दर्जन से अधिक लोग बीमार है। उन्होंने कहा कि गांव के मीना देवी(35), कांति देवी(32), लालजी यादव(50), आकाश गुप्ता(8)पुत्र अनिल भी टाईफाईट की जद में है जिनका इलाज निजी अस्पताल सहित जिला अस्पताल में चल रहा है।

हो सकते है भयानक नतीजे :

उसी गाँव के रितिक शर्मा ने कहा कि समय रहते अगर विभाग गांव में रोगियों का इलाज नहीं करता है तो ये भयावह रूप धारण कर सकता है। लक्ष्मण गुप्त ने बताया कि उनकी बहू शालिनी देवी (30) पत्नी सुनील की बीते माह बीमार पड़ी। मुख्यालय के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसके बाद जाच में डेंगू बुखार का लक्षण आया। उन्होंने कहा कि जब इलाज के बाद ठीक नही हुई तो उसे कानपुर एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें