दो दिन पहले लखीमपुर में हर्ष फायरिंग में हुई दूल्हे की मौत के बाद भी राजधानी पुलिस ने सीख नहीं ली। ताजा मामला अमेठी जिला का है। यहां क्राइम ब्रांच के सिपाही की शादी में जमकर हर्ष फायरिंग किसी और ने नहीं बल्कि पुलिसकर्मियों ने ही की। इतना ही नहीं दूल्हे के साथियों ने फायरिंग तो की ही साथ में दूल्हा बने सिपाही ने भी हर्ष फायरिंग की।

बताया जा रहा है कि हर्ष फायरिंग सुनील यादव और किशन गोस्वामी नाम के सिपाही ने जमकर की। आरोप ये भी है कि क्राइम ब्रांच में तैनात सिपाही की शादी में पुलिसकर्मियों ने नशेबाजी करके खूब फायरिंग की। इस दौरान शादी समारोह में क्राइम ब्रांच और पुलिस महकमे के तमाम अफसर भी मौजूद थे। हालांकि इस मामले में अभी तक SP अमेठी ने कोई कार्यवाही नहीं की है।

इसके अलावा इलाहबाद जिला के कौंधियारा थाना क्षेत्र के सोभउ का पूरा में एक समारोह में दौरान हर्ष फायरिंग के दौरान गोली लगने से एक बच्चे सहित दो लोग गोली लगने से घायल हो गए। समारोह में गोली चलने से हड़कंप मच गया। दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है। इसके अलावा लखनऊ के बंथरा में भी हर्ष फायरिंग में गोली लगने से एक बुजुर्ग घायल हो गया। ध्यान रहे, लखीमपुर में हुई घटना के बाद डीजीपी ओपी सिंह ने मातहतों को हर्ष फायरिंग पर प्रतिबंध लगाते हुए सख्त निर्देश दिए थे। पर उनके निर्देश के 24 घंटे बाद ही घटना हो गई।

हर्ष फायरिंग के लिए सम्बंधित थाने के एसओ जिम्मेदार: सुप्रीमकोर्ट

समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग पर पूरी तरह प्रतिबंध है फिर भी लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के सख्त निर्देश दे रखे हैं कि किसी भी समारोह में हर्ष फायरिंग नहीं की जायेगी फिर भी पुलिस इस पर रोक लगाने में नाकाम साबित हो रही है। हालांकि हर्ष फायरिंग होने के लिए थाना क्षेत्र के एसओ को जिम्मेदार बनाया गया हैं वहीं आरोपी के साथ जिसके घर में फायरिंग हो उसके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करने का कानून बनाया गया हैं। परंतु पुलिस फिर भी इन घटनाओं को नहीं रोक पा रही। यही वजह कि इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं।

ये भी पढ़ें- काकोरी में आम के बाग की रखवाली कर रहे युवक की हत्या

ये भी पढ़ें- ठेंगे पर सुप्रीम कोर्ट और डीजीपी के निर्देश, अब इलाहाबाद में हर्ष फायरिंग में दो घायल

ये भी पढ़ें- एक लाख 16 हजार रुपये की वसूली के आरोप में दारोगा समेत तीन लाइन हाजिर

ये भी पढ़ें- शर्मनाक! कंधे पर ऑक्सीजन सिलेंडर, गोद में बच्चा लेकर भटकते रहे माता-पिता

ये भी पढ़ें- लखनऊ: चिनहट में ट्रक टैंकर की भीषण टक्कर, गैस लीक होने से हड़कंप

ये भी पढ़ें- युवती ने सीओ सिटी पर लगाया हत्या की धमकी का आरोप, जारी किया ऑडियो

ये भी पढ़ें- बीमार पत्नी को 9 कि.मी. ठेलिया पर खींचकर ले गया पति, नहीं मिली एम्बुलेंस

ये भी पढ़ें- कुत्तों का आतंक: 9 मासूमों की मौत 18 घायल, ग्रामीणों ने की 30 कुत्तों की हत्या

ये भी पढ़ें- हरदोई में छोटा विजय माल्या: बैंक के डकारे करोड़ों रुपये, कुर्की करने पहुंची टीम

ये भी पढ़ें- योगी सरकार में आरएसएस चला रही है पुलिस थाने – रिहाई मंच

ये भी पढ़ें- कानपुर, इलाहाबाद और वाराणसी दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में शामिल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें