देश में मॉनसून की शुरुआत हो चुकी है. कहीं लोग बारिश में भींगकर मजे कर रहे है तो कहीं बारिश ही लोगों की परेशानी का सबब बन गई है. उत्तर प्रदेश में बारिश कहर बनकर टूट रही है. आलम ये है की पिछड़े 48 घंटे में 33 लोगों की जान बारिश की वजह से चली गई. ज़ोरदार बारिश से राज्य के अलग-अलग इलाकों से मकान गिरने की भी आ रही है. 

सहारनपुर में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत:

आज सुबह सहारनपुर में एक मकान बारिश की वजह से गिर गया जिसमे एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई. जब यह मकान गिरा तब परिवार के सभी लोग गहरी नींद में सो रहे थे. स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में जुट गया है.

वहीं शुक्रवार को गाज़ियाबाद के खेड़ा में पांच मज़िला इमारत बारिश की वजह से ताश के पत्तों की तरह ढह गई. यह इमारत पहले से जर्ज़र थी लिहाजा प्रशासन ने एहतियातन इसे पहले ही खाली करा लिया था जिसकी वजह से इससे कोई हताहत नहीं हुआ.

राज्य आपदा विभाग ने बारिश से हुई मौतों को लेकर आंकड़े जारी किये है. आंकड़ों की माने तो 26 और 27 जुलाई को बारिश से सबसे ज्यादा 6 लोगों की आगरा में मौत हुई है. जबकि मेरठ और मैनपुरी में 4-4 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. मुजफ्फरनगर और कासगंज में 3-3 लोगों की बारिश की वजह से मौत हो गई.

सीएम ने प्रभावित क्षेत्रों में जाने को कहा:

बारिश से हो रहे नुकास को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ने जिला प्रशासन व पुलिस अधिकारियों भारी वर्षा प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण करने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को जनधन की हानि पर सहायता राशि देने के भी निर्देश दिए है.

अन्य ख़बरें:

लखनऊ: यूपी में मॉब लिंचिंग को रोकेगी ‘स्पेशल टास्क फ़ोर्स’

श्रद्धा: सावन के पहले सोमवार पर भक्तों के लिए दारोगा ने साफ किया रास्ता

आगरा: आईएमए के डॉक्टरों की NMC बिल के विरोध में 12 घंटे की हड़ताल

मुजफ्फरनगर: बारिश के कारण 100 साल पुरानी इमारत की छत गिरी

शामली: सामने आई नाबालिक से गैंगरेप की वारदात

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें