राजधानी लखनऊ के महानगर थाना क्षेत्र स्थित 35वीं पीएसी बटालियन के मैदान में प्लाटून कमांडर पद पर प्रमोशन की दौड़ जीतने के फेर में एचसीपी दुर्गेश कुमार (52) जिंदगी की दौड़ हार गए। ग्राउंड में दौड़ते वक्त वह गश खाकर गिर पड़े। अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पीएसी बटालियन के कमांडेंट विनोद मिश्रा ने बताया कि एचसीपी दुर्गेश समेत कई अन्य जवान प्लाटून कमांडर पदोन्नति की दौड़ में लखनऊ गए थे।

मूलरूप से बलिया में रसड़ा के माधौपुर गांव निवासी दुर्गेश कुमार बनारस के भुल्लनपुर स्थित 34वीं बटालियन में एचसीपी के पद पर तैनात थे। रविवार को वह महानगर में 35वीं पीएसी बटालियन स्थित मैदान में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आयोजित प्लाटून कमांडर पद के प्रमोशन की दौड़ प्रतियोगिता में प्रतिभाग लेने पहुंचे थे। वह ग्राउंड में दोपहर के वक्त दौड़ रहे थे। इस बीच गश खाकर वह जमीन पर गिर पड़े। उनकी एकाएक हालत बिगड़ते देख वहां बैठे भर्ती बोर्ड के अधिकारियों ने आनन-फानन ऐम्बुलेंस से भाऊराव देवरस अस्पताल भेजा। जहां, उनकी हालात नाजुक देख ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। वहां दुर्गेश कुमार की सांसें थम गईं। इसके बाद अधिकारियों ने घटना की जानकारी 34वीं वाहिनी कमांडेंट विनोद मिश्रा को दी। विनोद ने दुर्गेश के परिवारीजनों को मामले की जानकारी दी।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]फाइनेंशियल अडवाइजर का होटल के कमरे के बाथरूम में पड़ा मिला शव[/penci_blockquote]

एक ट्रेडिंग कंपनी के फाइनेंशियल अडवाइजर अजय शर्मा का शव संदिग्ध हालात में छितवापुर के एक होटल के कमरे के बाथरूम में पड़ा मिला। सीओ हजरतगंज अभय मिश्रा ने बताया कि दिल्ली की एक ट्रेडिंग कंपनी में फाइनेंशियल अडवाइजर अजय शर्मा एक बैठक में शामिल होने के लिए शनिवार रात राजधानी पहुंचे थे। वह हुसैनगंज के छितवापुर स्थित होटल वृंदावन के कमरा नंबर 108 में रुके थे। रविवार सुबह काफी देर तक उनके कमरे से हलचल नहीं हुई तो कर्मचारियों ने दरवाजा नॉक भी किया। जवाब न मिलने पर होटल प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस टीम दरवाजा तोड़कर अंदर गई तो बाथरूम में अजय का नग्न हालत में औंधे मुंह शव पड़ा था। पुलिस को आशंका है कि दवाइयों के ओवरडोज से अजय की मौत हुई है। पुलिस ने अजय के परिवारीजनों को सूचना दे दी है। वह मूलरूप से बिहार के सिवान जिले का रहने वाले थे।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें