बारिश शुरु हो चुकी है. मौसम का लुफ्त उठाइए जरूर, मगर ज़रूरत सतर्क रहने की है. राजधानी समेत आसपास के इलाकों में डेंगू का लार्वा तेजी से पनप रहा है. स्वास्थ विभाग की ओर से चलाए गए अभियान में 2500 के करीब घरों में आसपास डेंगू के लार्वा मिले हैं.

इसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि बारिश के साथ बीमारी का खतरा बढ़ गया है. इसके साथ ही अस्पतालों में उचित इंतजामात के आदेश दे दिए गये हैं.

स्वास्थ्य निदेशक ने दी जानकारी:

वहीं स्वास्थ्य निदेशक  पद्माकर सिंह ने बताया कि डेंगू से निपटने के लिए शासन ने पूरी तरीके से तैयारियां कर रखी हैं, जिसमें कि खुद स्वास्थ्य विभाग जगह जगह पर डेंगू के लार्वा के लिए जांच कर रहा है.

जहां जहां इनके होने की संभावनाएं हैं, वहां वहां पर नोटिस भी दी जा रही है. जिससे कि वहां की साफ सफाई की जा सके.

उन्होंने ये भी बताया कि इस बाबत संबंधित विभागों को भी साथ लेकर काम किया जा रहा है. इनमें साफ सफाई के लिए नगर निगम, नगर पंचायत और नगर पालिकाओं को भी जिला स्तर तक निर्देश दिए गए हैं. उन्हें निर्देशित किया गया है कि वे हर जगह सघन चेकिंग अभियान चलाएं और डेंगू के लार्वा की जांच करें. इसके साथ साफ़ सफाई का विशेष ख्याल रखे.

बता दें कि लखनऊ में भी कई जगहों पर डेंगू की जांच की जा रही है. जहां जहां पर भी लार्वा मिल रहे हैं, वहां पर नोटिस जारी करके उक्त जगह की सफाई करने के आदेश दिए जाए चुके हैं ।

टीले वाली मस्जिद के सामने लक्ष्मण की मूर्ति लगने पर मौलानाओं ने किया विरोध

अब विधायकों को मिलेंगे अनुभव के आधार पर बंगले

यूपी पुलिस भर्ती 2015-16 के अभ्यर्थियों ने किया BJP कार्यालय के सामने प्रदर्शन

यूपी मोर्चे पर PM मोदी, मगहर के बाद आजमगढ़ में कर सकते हैं रैली

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें