जनपद शामली के काँधला क्षेत्र के गांव गंगेरू में कैंसर के प्रकोप से लोगो में मौत की ख़बर मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अब हरकत में आ गया है. स्वास्थ्य विभाग की 2 टीम ने गांव में पहुंचकर कैम्प लगाया और गांव से अलग- अलग जगह से पानी के नमूने भर कर जांच के लिए लैबोरेटरी भेजा। 

क्या है पूरा मामला:

दरअसल मामला जनपद शामली के काँधला थाना क्षेत्र के गांव गंगेरू का है, जंहा तकरीबन 10 हजार की आबादी है। । पिछले 4 दिनों में कैंसर से दो लोगों की मौंत हो चुकी थी। जिससे पूरे गांव में दहशत है। वही गांव वालो का आरोप है कि स्वास्थ विभाग की टीम एक दो बार आई और खानापूर्ति करके चली गई । शिकायत भी कि लेकिन उसपर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

वहीं कैंसर से बचाव के लिए गांव में कोई कैम्प नही लगाया गया है। स्वास्थ्य विभाग अब जाकर हरकत में आया है। स्वास्थ्य विभाग की 2 टीम ने गंगेरू गांव में पहूँच कर कैम्प लगाया और कैसर से सम्बन्ध्ति और गांव से अलग- अलग जगह से पानी के नमूने भर कर जांच के लिए लैबोरेटरी भेजा।

टीम ने माना कि कैंसर से हुई मौतें:

गांव गंगेरू में पहुंची स्वस्थ विभाग की टीम के लीडर डॉक्टर ने बताया कि गांव में कैसर से मरने की सूचना मिली थी। जिस कारण हम लोग गांव में पहुंचे है जांच कर रहे है। दो महिलाओ की जो मौत हुई है वह कैसंर से ही हुई है। हमने पानी के अगल अलग हिस्सो चार नमूने लिए है। इनकी जांच कराई जायेगी।

पहले भी कैंसर की सूचना मिली थी:

मुख्य चिकित्साधिकारी राजकुमार ने बताया कि गांव गंगेरू से कैंसर से दो महिलओ की मौत की सूचना मिली थी। इससे पूर्व भी कैंसर से मौत की सूचना मिली थी। पहले भी गांव में जांच कराई गई थी। आज भी गांव में दो टीम बनाकर जांच के लिए भेजी गई है। गांव से पानी के सैंपल लेकर उचित जगह जांच के लिए भेजा गया है और दवाई व ब्लड सलाईड जांच के संबंध में टीम भेजी गई है।

बुलंदशहर के साप्ताहिक बाजारों में पॉलिथीन बैन की उड़ रही धज्जियाँ

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें