जिले के सदर अस्पताल में आज सुबह उस समय अफरातफरी मच गई, जब एक महिला मरीज के पति ने ये कहा कि उसके मरीज को इंजेक्शन लगाने आये स्वास्थ्यकर्मी ने दो थप्पड़ मार दिए हैं। इंजेक्शन लगाने गए  स्वस्थ्यकर्मी के ऊपर महिला रोगी को पीटने का लगा आरोप । 

पढ़े क्या है पूरा मामला :-

मामला उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के जिला अस्पताल का है । जहाँ पर स्वास्थ्य कर्मी वार्ड में भर्ती महिला की हालत  बिगड़ने पर इंजेक्शन लगाने पहुंचे स्वास्थ्य कर्मी  के  महिला रोगी का पैर लग जाने के कारण वो अपना आपा खो बैठा और महिला को दो थप्पड़ जड़ दिए , जिससे महिला बेहोश हो गई , महिला के बेहोश होते ही डाक्टर साहब अस्पताल से चम्पत हो गए।

स्वास्थ्य कर्मी ने महिला मरीज को जड़ा थप्पड़ :-

महिला मरीज को इंजेक्शन लगाने आये डॉ ने महिला मरीज को जड़ दिए थप्पड़ । मामले की जानकारी जब अस्पताल के स्टाफ से की गई तो पता चला कि एक मानसिक विक्षित महिला लक्ष्मी देवी पत्नी संतोष निवासी ग्राम गौरी जिला फतेहपुर भर्ती है । जिसकी हालात खराब थी और काफी हाथ पैर चला रही थी । जब स्वास्थ्य कर्मी उसको इंजेक्शन लगाने लगा और परिजनों के काफी पकड़ने के बाद भी महिला मरीज शांत नही हुई तो स्वस्थ्य कर्मी ने उसको शांत करने के लिए महिला मरीज को दो थप्पड़ लगा दिया।

मानसिक रूप से विक्षिप्त है महिला :-

जानकारी के मुताबिक़ भारती महिला मानसिक रूप से विक्षिप्त है , जो थप्पड़ पड़ने के प्रहार को सहन न कर पाने के कारण बेहोश हो गई , जिला अस्पताल में अपना इलाज कराने के लिए मानसिक रूप से विक्षिप महिला को इंजेक्शन लगाने आये डॉ पर थप्पड़ मारने का आरोप है , महिला मरीज तो मानसिक रूप से विक्षिप्त ही थी किन्तु पढ़े लिखे होने के बावजूद डॉ की मानसिक विक्षिप्तता जैसी करनी आई सामने , जो मानवता को शर्मसार करने वाली है। 

वार्ड बॉय महिला को ठहरा रहा दोषी :-

वहीँ वार्डबॉय का कहना है कि महिला का दिमागी संतुलन ठीक नहीं था । जिसे इंजेक्शन लगाने का प्रयास कर रहे थे ।तभी उसने डाक्टर पैर मार दिया उसे किसी ने नहीं मारा हैं, बल्कि थप्पड़ मारने की अफवाह उड़ाई जा रही है । वहीँ बीमार महिला के परिजन की माने तो उसकी हालत ख़राब थी । जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया था । जिसको इंजेक्शन लगाने आये डाक्टर के महिला का पैर लग जाने से उसे पीट दिया जिससे वह बेहोश हो गई जिसे अभी तक होश नहीं आया है।

आरोपी स्वास्थ्य कर्मी अस्पताल से है गायब :-

जैसे ही आरोपी डॉ ने देखा कि मामला तूल पकड़ने लगा है और अब मामले को लेकर उसके खिलाफ लोगों में भारी आक्रोश है  वैसे ही वह अस्पताल परिसर से गायब हो गया । बीमार महिला की पिटाई करने वाला डाक्टर हॉस्पिटल से नदारद है।

सीएमएस ने दिया कार्रवाई का आश्वाशन :-

मामले को लेकर जब CMS से बात की गयी तो उन्होंने रटा रटाया जवाब ही दिया,  मामले में सीएमएस ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है। लेकिन अभी उस मामले में किसी की तरफ से भी कोई तल्ख़ तेवर नजर नहीं आयें हैं। 

अव्यस्थाओं से भरा है जिला अस्पताल :-

अस्पताल में जब अन्य मरीजों से बात की गयी तो जिला अस्पताल की खस्ता हालत सामने नजर आई, और कहीं न कहीं अस्पताल परिसर में अधिकारियों की मनमानी साफ़ तौर पर दिखी । एक  महिला मरीज से बात करने पर उसने बताया कि 8  सितंबर से एडमिट थी, जबकि उसे 11सितंबर का एडमिट का पर्चा दिया जा रहा है। जिले के सरकारी अस्पताल की अव्यवस्था के बारे में बताते हुए एक अन्य महिला मरीज ने बताया कि वह कई दिनों से अस्पताल में एडमिट है ।  उसके पास आधार कार्ड न होने की वजह से उसे खाना नही दिया जा रहा है। कुछ मरीजों का कहना था कि उन्हें बेडशीट तक नहीं दी गई है।  सारी बातों से तो जिला अस्पताल की बदतर स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है ।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=nm2TsL-5mCo&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/09/महिला-मरीज-को-मारा-थप्पड़.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तरप्रदेश की स्थानीय ख़बरें ” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें