महाराष्ट्र के पुणे के पास भीमा-कोरेगांव लड़ाई की 200वीं सालगिरह पर आयोजित कार्यक्रम में दो पक्षों के बीच हिंसा की शुरुआत हुई थी, उसकी आग सदन तक पहुँच चुकी हैं. सदन में जमकर हंगामा हो रहा है. पुणे हिंसा को लेकर विपक्ष लगातार बीजेपी पर हमले कर रहा है. वहीँ दूसरी तरफ यूपी में भी इस हिंसा को देखते हुए हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. इसके पहले महाराष्ट्र और गुजरात में भी हाई अलर्ट घोषित किया गया था.

भीमा-कोरेगांव हिंसा के बाद यूपी में हाई अलर्ट

दलित आंदोलन को लेकर महाराष्ट्र और गुजरात के बाद उत्तर प्रदेश में भी हाई अलर्ट जारी किया गया है. DGP का कार्यभार संभाल रहे आनंद कुमार ने कहा कि सूचना तंत्र को भी सजग रहने के लिए आदेश दिए गए हैं. सोशल मीडिया के ज़रिए कुछ वीडियो भेजे गए थे जिन पर कार्रवाई करते हुए कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

हिंसा की आग में जल रहा पुणे

सोमवार को महाराष्ट्र के पुणे के पास भीमा-कोरेगांव लड़ाई की 200वीं सालगिरह पर आयोजित कार्यक्रम में दो पक्षों के बीच हिंसा की शुरुआत हुई थी, जिसमें एक शख्स की मौत हो गयी थी. जिसके बाद हिंसा का विस्तार प्रदेश के 18 शहरों तक हो चुका है, जिनमें मुंबई, पुणे, औरंगाबाद, अहमदनगर जैसे शहर शामिल हैं.

250 से ज्यादा दलित संगठनों ने महाराष्ट्र बंद का ऐलान किया:

देश के महाराष्ट्र में सोमवार से शुरू हुई जातीय हिंसा बढ़कर प्रदेश के 18 शहरों को अपनी चपेट में ले चुकी है, इसके साथ ही करीब 250 से ज्यादा संगठन जिनमें, बहुजन महासंघ, महाराष्ट्र डेमोक्रेटिक फ्रंट, महाराष्ट्र लेफ्ट फ्रंट ने महराष्ट्र बंद का ऐलान किया है. इसके साथ ही मुंबई, ठाणे समेत राज्य के कई इलाकों में प्रदर्शन हो रहे हैं. इतना ही नहीं ठाणे में प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है.

भीमा-कोरेगांव हिंसा: शिवसेना ने दिया सदन में बीजेपी का साथ

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें