सरकारी बंगले में तोड़फोड़ के मामले में यूपी के पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं। अब यह मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंच गया है। बंगले की तोड़फोड़ पर हाईकोर्ट ने योगी सरकार से इस मामले की 10 दिनों में जांच कर रिपोर्ट पेश करने को कहा हुआ था जिसके ऊपर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होने वाली है।

हाईकोर्ट में है आज सुनवाई :

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के सरकारी बंगले में तोडफोड़ मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई आज होने जा रही है। हाईकोर्ट ने इस मामले की पूरी जाँच रिपोर्ट यूपी सरकार से मांगी है। कोर्ट ने अब तक की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी मांगी है। अखिलेश यादव के सरकारी बंगला छोड़ते समय उसमें हुए नुकसान की जांच की मांग में जनहित याचिका दाखिल हुई है। हाईकोर्ट में दाखिल इस याचिका में जांच कर पूर्व सीएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गयी है। सरकारी विभागों के अलावा निजी ऐजेन्सी से कराये गए कामों की जांच के आदेश दिए गए हैं। राज्य सरकार का कहना है कि नुकसान के आंकलन के बाद की जायेगी कार्रवाई।

नलों से गायब थी टोटियां :

सुप्रीमकोर्ट के आदेश के बाद यूपी के तमाम पूर्व मुख्यमंत्रियों ने अपना बंगला खाली कर दिया था। इसमें सबसे ज्यादा विवाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बंगला खाली करने के दौरान हुआ था। अखिलेश के सरकारी घर खाली करने के बाद उन पर आरोप लगा था कि वे अपने साथ जाते हुए नालों की टोटियां ले गए थे। इस पर पलटवार करते हुए अखिलेश यादव प्रेस कांफ्रेंस में टोटियां लेकर पहुंचे और कहा कि सरकार हमारा सामान वापस करे तो हम भी टोटियां वापस करने को तैयार है। अब अखिलेश यादव के घर खाली करते समय उसमें हुई तोड़फोड़ का मामला हाईकोर्ट पहुँच चुका है। मेरठ के राहुल राणा और अन्य ने इस मामले में याचिका दाखिल की है। जस्टिस बी.के. नारायण और जस्टिस राजीव गुप्ता की खण्डपीठ मामले की सुनवाई कर कर रही है।

ये भी पढ़ें- वेश्यावृत्ति करने से मना करने पर पति ने पत्नी को सिर के बाल काटकर कर दिया गंजा

किशोरी से गैंगरेप कर बनाया अश्लील वीडियो, हत्या करने ले जा रहे थे कूदकर बचाई जान

ये भी पढ़ें- मेरठ में पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, एक घायल बदमाश गिरफ्तार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें