देवरिया शेल्टर होम में देह व्यापार और मानव तस्करी का मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए जहाँ देवरिया के डीएम को तुरंत बर्खास्त करने के आदेश दे दिए, वहीं मामले की सीबीआई जांच के भी निर्देश दिए हैं. वहीं अब देवरिया शेल्टर होम के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका भी दायर की गयी हैं. 

हाईकोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग पर याचिका दायर:

इलाहाबाद हाईकोर्ट में देवरिया शेल्टर होम में हुए देह व्यापार और अवैध कामों के खिलाफ याचिका दायर की गयी है. ये याचिका सामजिक कार्यकर्ता डॉ पद्मा सिंह और अनुराधा ने दाखिल की है. जिसकी सुनवाई आज दोपहर दो बजे इलाहबाद हाई कोर्ट में होगी. चीफ जस्टिस डी बी भोसले और जस्टिस यशवंत वर्मा की बेंच याचिका की सुनवाई करेगी.
बता दें कि इससे पहले बीती शाम सीएम योगी को मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने इस मामले से जुडी जाँच रिपोर्ट दी थी, जिसके बाद सीएम योगी ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए इसकी सीबीआई जांच के निर्देश दिए थे.

अवैध रूप से चल रहे शेल्टर होम बंद करने की मांग:

वहीं दायर हुई याचिका में सीबीआई जांच को हाई कोर्ट की नगरानी में करवाने की मांग उठी हैं. इसके अलावा प्रदेश के सभी शेल्टर होम में अच्छी व्यवस्था और सुरक्षा की मांग भी की है.
गौरतलब है कि देवरिया शेल्टर होम काण्ड के बाद प्रदेश भर के कई शेल्टर होम का निरीक्षण किया गया. इस दौरान कई अवैध तौर पर चलने वाले शेल्टर होम पाए गये तो कही काफी अनियमतता पाई गयी. इसको लेकर भी याचिकाकर्ता ने कोर्ट में अवैध रुप से चल रहे शेल्टर होम बन्द करने की मांग की है.
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें