उत्तर प्रदेश के कासगंज जिला में तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हिंसा के दौरान हिंसा में चंदन अभिषेक पुत्र सुशील गुप्ता निवासी साहब वाला पेच की हत्या के मामले में शनिवार को मृतक का अंतिम संस्कार किया गया. इस घटना के विरोध की आंच राजधानी लखनऊ में भी आ पहुंची. राजधानी लखनऊ में हिन्दू समाज पार्टी की विंग ‘हिंदू छात्र संघ’ के नेतृत्व में कार्यकर्ता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंकने पहुंचे थे. कार्यकर्ता भाजपा के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पीड़ित परिवार को न्याय देने की मांग कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री का पुतला फूंकने पहुंचे थे हिन्दू समाज पार्टी के कार्यकर्ता

हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी ने बताया कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हिंसा के दौरान एक युवक की मौत हो गई. इस घटना में दूसरा युवक गोली लगने से घायल हो गया. हिंसक घटना ने पूरे प्रदेश की कानून-व्यवस्था को ध्वस्त कर दिया है. इसके विरोध में हजरतगंज चौराहे स्थित गांधी प्रतिमा पर हिंदू छात्र संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगी अनुराग के नेतृत्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका जायेगा. लेकिन हिन्दू समाज पार्टी की मंशा पर पानी फेरते हुए लखनऊ पुलिस ने हिन्दू समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री का पुतला छीन लिया.

hindu samaj party

बता दें कि कासगंज में हुई हिंसा के दौरान युवक की मौत के मामले में पीड़ित परिवार की मुक्तिधाम पर मौजूद सांसद राजवीर सिंह के साथ झड़प भी हुई. न्याय की मांग करते लोगों ने चिता को मुखाग्नि देने से रोक दिया और बैठे धरने पर बैठ गए. आक्रोशित लोग पीड़ित परिवार को न्याय, उचित मुआबजा और एक सरकारी नौकरी की मांग कर रहे थे. इसके बाद सांसद ने सीएम से परिवार की बात कराई. सीएम योगी ने मृतक के परिजनों को हर संभव मदद दिलाये जाने का आश्वासन दिया तब अंतिम संस्कार किया गया. इस घटना में वैश्य समाज के अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी सीएम योगी की बात हुई है. सीएम ने उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

hindu samaj party

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें