पिछले साल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले हिंदू युवा वाहिनी से निकाले गए सुनील सिंह ने आज उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर एक विवादित बयान दिया है.

योगी को चुनाव समिति में भी स्थान नहीं मिला था:  सुनील सिंह

सुनील सिंह ने आज प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ के सीएम बनाने में उनका हाथ है. उन्होंने कहा, मेरी मांग पर योगी को सीएम बनाया गया.

इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी कहा कि योगी आदित्यनाथ को तो चुनाव समिति में भी स्थान नहीं दिया गया था. लेकिन खुद सुनील बंसल और उनके सहयोगियों के दबाव में बीजेपी ने योगी को सीएम बनाया.

सुनील बंसल ने बिबदित ब्यान देते हुए कहा, ”  हम लोगो के मांग पर bjp दबाव में आयी, फिर योगी महाराज को सीएम बनाया.”

खुद को घोषित किया युवा वाहिनी का राष्ट्रीय अध्यक्ष

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले हिंदू युवा वाहिनी से सुनील सिंह को निकाले दिया गया था. जिसके बाद बीते रविवार को सुनील सिंह ने वीवीआईपी गेस्ट हाउस में बैठक कर खुद को संगठन का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित कर दिया।

गौरतलब है कि हिंदू युवा वाहिनी के संरक्षक यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं। विधानसभा चुनाव के ठीक पहले तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह और योगी की चुनाव लड़ने को लेकर ठन गई थी। सुनील सिंह ने योगी के मना करने के बाद भी युवा वाहिनी के उम्मीदवार घोषित कर दिए थे।

एक साल पहले सीएम योगी कर चुके बर्खास्त:

इसके बाद योगी के निर्देश पर सुनील सिंह को संगठन से बर्खास्त कर दिया गया था। रविवार को सुनील सिंह ने अपने समर्थकों के साथ वीवीआईपी गेस्ट हाउस में बैठक की। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश के सभी जिलों से आए कार्यकर्ताओं ने युवा वाहिनी को राष्ट्रीय स्वरूप प्रदान करने का फैसला लेते हुए उन्हें अध्यक्ष नियुक्त किया है।

दूसरी ओर हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश महामंत्री पीके मल्ल का कहना, ‘जो संगठन से निष्कासित किया जा चुका है, उसके दावों का कोई अर्थ नहीं है। सुनील सिंह समाजवादी पार्टी के हाथों में खेल रहे हैं।’

खुद को हिन्दू युवा वाहिनी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित करने के बाद आज उन्होंने सीएम योगी के विरोध में इस तरह का बयान देकर विवाद को और बड़ा दिया हैं.

बिजली की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे किसान

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें