एक तरफ जहां लोग अपनी पुरानी परंपराओं को भूलकर अब उस पर रुचि नहीं रखते हैं तो वही खबर रामपुर बाजार से जहां रामपुर का प्रसिद्ध ऐतिहासिक भरत मिलाप मंगलवार की भोर परम्परागत ढंग से सम्पन्न हो गया। राम-लक्ष्मण समेत चारो भाइयों के मिलते ही नगरवासियों की आंखें नम हो गईं और समूचा नगर जय श्री राम के जयकारे से गूंज उठा। इस दौरान कई आकर्षक व मनमोहक लाग विमान निकाले गए। जिन्हें अंत में पुरस्कृत किया भी गया।

रात्रि से सुबह तक चला कार्यक्रम :

नगर में आयोजित ये कार्यक्रम रात्रि 2 बजे से चौकियों व लागों का प्रदर्शन आरम्भ होकर सुबह सात बजे तक चलता रहा। यहाँ पर  दूर-दूर तक के लोग भरत मिलाप देखने पहुंचे थे। रथ निकलने वाले रास्ते पर रंग बिरंगी लाईट और झालरों से सजावट की गई थी। जगह-जगह डांस प्रोग्राम व आरक्रेस्ट्रा का कार्यक्रम चल रहा था। कार्यक्रम के दौरान रामपुर समेत अनेक थानों की पुलिस तैनात रही। इस अवसर पर विभिन्न समितियों द्वारा निकाली गयी आकर्षक लाग और चौकियाँ चार चांद लगा रहे थे।

जय श्री राम के नारों से गूंजा शहर :

ऐतिहासिक भरत मिलाप देखने के लिए पूरा रामपुर बाजार एक क्षोर से लेकर दूसरे क्षोर तक लोगों से भरा पड़ा था। काफी दर्शक जिले के इस बाजार क्षेत्र का रात्रि भ्रमण करते रहे। बाजार के हनुमान मन्दिर पर चारों भाइयों के मिलते ही जय श्री राम के जयकारे से नगर गूंज उठा।  भरत मिलाप समिति के अध्यक्ष व धनुहाँ प्रधान ने अतिथियों का स्वागत किया।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें