जनपद गाजीपुर में मुण्डन संस्कार में शामिल होने आए एक परिवार से भरी नाव नदी में डूब गई। बताया जा रहा है कि नाव में बीच मझधार में छेद हो गया था। हादसे के वक्त नाव में 30 से 35 लोग सवार थे। नाव में छेद हो जाने के कारण नाव अचानक से डूब गई। उनकी चीख पुकार सुनकर पास के ही गंगा घाट पर खड़े दर्जनों मल्लाहों ने उनकी जान बचाई। वहीं हादसे में एक महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक जनपद गाजीपुर के सदर कोतवाली थाना अंतर्गत इस्लामिया घाट पर आज एक बड़ा नाव हादसा हुआ जिसमें करीब 30 से 35 लोग सवार थे अचानक से डूब गई उनकी चीख पुकार सुनकर पास के ही गंगा घाट पर खड़े दर्जनों मल्लाहों ने उनकी जान बचाई।

ये भी पढ़ेंः मस्जिद में ले जाकर बालिका से दुष्कर्म करने का लगाया आरोप

मुंडन संस्कार के लिए आया था पूरा परिवार

बता दें कि गाजीपुर जनपद के मेदनीपुर गांव के रहने वाले राजपूत परिवार के लोग बच्चे का मुंडन संस्कार था। जिसके लिए पूरा परिवार सदर कोतवाली के पोस्ता घाट पर गये हुए थे। मुण्डन संस्कार के दौरान एक ही नाव पर सवार लगभग 35 महिलाएं और बैंड पार्टी के लोग पूजा करने जा रहे थे। इसी दौरान नाव जब इस्लामियां घाट के आसपास पहुंची तो परंपरा के अनुसार नाव से झिझरी खिलाए जाने लगा। उसी समय नाव में छेद होने के कारण नाव में पानी भर गया। नाव में पानी भर जाने के कारण नाव डूबने के कगार पर आ गई। देखते ही देखते नाव गंगा में डूबने लगी।

मल्लाहों ने बचाई सभी की जिन्दगी

नाव डूबते ही चीख पुकार मच गई। चीख पुकार सुनते ही आस पास के मल्लाह अपनी अपनी नाव लेकर दौड़ पड़े। घटना के बाद सभी लोगों की जान बचा ली गई। संयोग अच्छा था कि घाट के किनारे करीब एक दर्जन मल्लाह मछली मार रहे थे। मल्लाहों ने तुरंत पानी में छलांग लगा दिया और सभी को बचा लिया गया। जिसमें एक महिला सुनीता की हालत गंभीर बनी हुए है। जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की सूचना लोगों ने तत्काल 100 नंबर पुलिस को दी। घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम सदर विनय गुप्ता, कोतवाली पुलिस मय हमराहियों के साथ मौके पर पहुंच गये।

ये भी पढ़ेंः चित्रकूट में ट्रिपल मर्डर: महिला और उसके दो बच्चों की हत्या

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें