तकरीबन डेढ़ महीने बीत जाने के बाद सरकार ने अवकाश तालिका जारी की है। जिसमें कई सारी छुट्टियां इधर की उधर हुई हैं तो कृष्ण जन्माष्टमी के लिए दिया जाने वाला छुट्टी कैंसिल कर दिया गया है। बेसिक शिक्षा परिषद ने छुट्टी अवकाश तालिका में बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित परिषदीय एवं मान्यता प्राप्त विद्यालयों के लिए ही अनुमन्य होंगे। जिसमें गर्मी के छुट्टी के लिए 21 मई से 30 जून तक की छुट्टी की घोषणा की गई है।

वहीं गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस व गांधी दिवस पर सिर्फ शिक्षण कार्य को ही स्थगित किया गया है। इस मौके पर विद्यालयों की छुट्टी अनुमन्य नहीं है। विद्यालयों द्वारा किसी भी प्रकार के मेले आदि के लिए छुट्टी के लिए कोई भी छुट्टी नहीं किया जाएगा।
बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा जारी लेटर में कहा गया है कि सिर्फ मुस्लिम त्योहारों पर चन्द्र दर्शन के अनुसार 1 या दो दिन की छुट्टियां आगे पीछे हो सकती है। वहीं हरितालिका, तीज, करवाचौथ आदि के लिए सिर्फ महिलाओं के लिए अवकाश होगा। इसके अतिरिक्त सभी कार्य सुचारू रूप से चलते रहेंगे। अपरिहार्य कारणों से सिर्फ जिलाधिकारी द्वारा छुट्टियों की घोषणा की जाएगी इसके अलावा किसी भी अधिकारी का विद्यालय के समय में परिवर्तन और छुट्टी नहीं मानी जाएगी।

holiday time table released, Janmashtami holiday cancelled

1 अप्रैल से 30 सितम्बर तक कक्षाए प्रातः 8 बजे से 1 बजे तक चलाई जाएंगी। वहीं 1 अक्टूबर से 31 मार्च तक 9 बजे से 3 बजे तक कक्षाएं संचालित की जांएंगी। आदेश दिया गया है कि जनपद में हो रहे किसी भी प्रकार की रैली, आयोजन, मेला के कारण किसी भी दशा में छुट्टी नहीं की जाएगी।

holiday time table released, Janmashtami holiday cancelled

लगभग डेढ़ महीने बीत जाने के बाद अवकाश तालिका जारी की गई है। तो वहीं ठंड के लगभग खतम होने का समय आ गया है पर अब तक तमाम विद्यालयों में भी स्वेटर नहीं बाटा गया है। बच्चे ठंड में अभी तक कांप रहे है। सरकार की यह योजना सभी विद्यालयों तक सुचारू रूप से नहीं पहुंच पा रही है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें