आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लोक निर्माण विभाग की करोड़ों की परियोजनाओं का शिलान्यास करके प्रदेश और प्रदेश के मेधावियों को सम्पर्क मार्ग की सौगात देंगे. इस मौके पर देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह बतौरे मुख्य अतिथि शामिल होंगे. 

पीडब्ल्यूडी की 909 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास:

आज केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोक निर्माण विभाग की कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने वाले हैं. बता दें की गृहमंत्री राजनाथ सिंह बीते दिन ही लखनऊ आ गये थे. जिसके बाद आज वे सीएम योगी सहित पीडब्ल्यूडी की 909 करोड़ रुपये की 326 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

मेधावियों के गावों में सम्पर्क मार्ग 112 परियोजनाओं का लोकार्पण:

इस दौरान प्रदेश के मेधावी छात्रों के गावों को शहरों से जोड़ने के लिए सम्पर्क मार्ग बनाने की परियोजनाओं का भी लोकार्पण किया जाएगा. सीएम योगी मेधावी सम्मान समारोह में की गई घोषणा पर अमल करते हुए मेधावी छात्रों के गांव तक पक्की सड़कों का शिलान्यास व लोकार्पण किया जाएगा। मेधावी छात्रों के गांवों को संपर्क मार्गों से जोड़ने की कुल 112 परियोजनाएं शामिल हैं।

मेधावियों की सूची तैयार:

30 करोड़ की लागत से मेधावी छात्रों के ग्रामों को सम्पर्क मार्ग से जोड़ने का काम शुरू होगा. इसके तहत माध्यमिक शिक्षा परिषद और माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की वर्ष 2018 की मेरिट सूची में स्थान पाने वाले मेधावियों के गांव व शहर में स्थित आवासों तक पक्की सड़कें बनाई जाएंगी।
वहीं ‘‘सबका साथ, सबका विकास ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत’’ 2918 ग्रामों/बसावटों को सम्पर्क मार्ग से जोड़ने की कार्ययोजना का भी शुभारम्भ होगा .
बता दें की कार्यक्रम 5 अगस्त यानी आज अटल बिहारी बाजपेयी साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में 11 बजे आयोजित होगा. इसमें लखनऊ मंडल के विभिन्न मार्गों और सेतु निगम की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया जाएगा। कार्यक्रम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में होगा।
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें