प्रदेश में शिक्षा को अपनी प्राथमिकता में सबसे ऊपर रखते हुए और सूबे में शिकः के माहौल को बनाए रखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेधावियों के गाँव तक सड़क बनाने के निर्देश दिए थे . इस निर्देश का मुख्य उद्देश्य था की मेधावियों को रोजगार की तलाश में पलायन करके शहर न आना पड़े. इसी कड़ी में लखनऊ के सांसद और भारत के गृहमंत्री मंत्री राजनाथ सिंह 2 दिवसीय दौरे पर लखनऊ आ रहे है. गृहमंत्री मेधावियों की सड़क का लोकार्पण करेंगे.

दो दिनों तक लखनऊ में रहेंगे गृहमंत्री:

4 और 5 अगस्त को गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ में रहेंगे.  इस दौरान वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. शाम 4.30 बजे गृहमंत्री गन्ना संस्थान में आर्यावर्त ग्रामीण बैंक के दुर्घटना बीमा योजना को लांच करेंगे. वहीँ 5 अगस्त को 11 बजे कन्वेंशन सेंटर में 3 फ्लाईओवर के शिलान्यास कार्यक्रम में जाएंगे. इस दौरान लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह मेधावी छात्रों के नाम पर बनी सड़कों का भी लोकार्पण करेंगे.

अटल बिहारी कन्वेंशन सेण्टर में होगा लोकार्पण कार्यक्रम:

पांच अगस्त को अटल बिहारी कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में गृहमंत्री राजनाथ सिंह मेधावी छात्रों के लिए बनी सड़क का लोकार्पण करेंगे. उत्तर प्रदेश सरकार इस कड़ी में लगातार प्रयासरत दिख रही है इस कड़ी में साल 2017 के 24 मेधावियों के आवासों से सम्पर्क मार्ग निर्माण के लिए 6.7 करोड़ की स्वीकृत प्रदान की गयी हैं. वहीं साल 2018 के 88 मेधावियों के लिए 23 करोड़ की स्वीकृति दी गयी हैं.

इसके अलावा साल 2018 के 88 मेधावियों के साथ 104 छात्रों के आवासों को भी संपर्क मार्ग से जोड़ा जाएगा.

अन्य खबरे:

वाराणसी में बोले मंत्री राजभर ‘पूर्व सीएम अखिलेश यादव को 10 लाख का नोटिस हास्यास्पद’

बस्ती: शिकायत करने पर भाजपा नेता को मिली जान से मारने की धमकी

मुज़फ्फरनगर: जैन मुनि मामले में हुई मीटिंग,कपड़े पहनाकर दी जाएगी सज़ा

शामली: दबंगों के डर से परिवार ने किया पलायन

चंदौली: नामकरण समारोह की तैयारियों में लगे बाल मज़दूर,अधिकारी मामले से अंजान

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें