राजधानी लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह घना कोहरा होने के कारण आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक ट्रक और दो कारों की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। इस भीषण हादसे में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। दुर्घटना में गाड़ियां चकनाचूर हो गईं। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से घायलों को एम्बुलेंस के जरिये निकट के अस्पतालों में भर्ती कराया है। पुलिस क्षतिग्रस्त वाहनों को मुख्य मार्ग से हटाने में जुटी थी। हादसे के कारण घंटो यातायात भी बाधित रहा। (काकोरी में एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा)

दिल्ली से घर जा रहा था परिवार (काकोरी में एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा)

पुलिस के मुताबिक, थाना क्षेत्र में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर सुबह 10:30 के करीब कोहरे के चलते ही काकोरी में भीषण हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि हादसा उस वक्त हुआ जब एक ट्रक एक्सप्रेस वे पर गलत दिशा से होकर हरदोई जा रहा था। इसी दौरान कटिंघरा पुल के पास सामने से आ रही कार ट्रक में घुस गई। इसमें सवार विष्णु (35), पत्नी सुनीता (32), बेटी मुस्कान (9), बेटा ऋषभ (1), विष्णु का छोटा भाई रिंकू (10) और सुनीता की मौसेरी बहन सीमा की मौत हो गई। ये सभी दिल्ली में रहते थे और अपने गांव बाराबंकी आ रहे थे।

एक परिवार वैष्णोदेवी से आ रहा था वापस

इस घटना के कुछ ही मिनट बाद एक और कार आकर ट्रक से भिड़ गई। इसमें सवार वीरेंद्र कुमार अग्रवाल, पत्नी भावना गुप्ता और ड्राइवर राकेश घायल हुए हैं। ये सभी लखनऊ के अमीनाबाद के रहने वाले हैं और वैष्णो देवी से लौट रहे थे। इस मामले में काकोरी थानाध्यक्ष यशकांत सिंह ने बताया कि कार को क्रेन की सहायता से ट्रक से अलगकर शवों को निकाला गया। सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। इन हादसों की खबर जैसे ही उनके परिवार वालों को मिली तो कोहराम मच गया है। (काकोरी में एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा)

वाहन चलाते समय इन बातों का रखें ध्यान

उत्तर प्रदेश में सर्दी की पहली अंगड़ाई का कहर लगातार देखने को मिल रहा है। कोहरे का कहर शुरूआती ठंड से कई जिले के लोग कांपने लगे हैं। उत्तर प्रदेश में सर्दी आते हैं कोहरे ने कई शहरों को अपने आगोश में ले लिया है। साथ सामन्य जन जीवन अस्त ब्यस्त हो गया है। जिसके चलते यातायात पर इसका बड़ा असर पड़ा है। सड़कों पर धुंध के चलते आवा-जाही में भी कमी आयी है। साथ ही दुर्घटनाएं भी बढ़ी हैं। लगातार कोहरे के कारण हो रहे हादसों पर चालकों को वाहन काफी सावधानी के साथ चलाने की आवस्यकता है। कोहरा अधिक होने पर फॉग लाइट का इस्तेमाल करें। वाहन चलाते समय दोपहिया चालक हेलमेट और चार पहिया चालक सीट बेल्ट जरूर लगाएं। अपने वाहन को कोहरा होने पर धीमी गति से साइड में चलाएं। किसी को भी जल्दबाजी में ओवरटेक ना करें। सावधानी बरतें और सुरक्षित रहें।

 

https://youtu.be/C8ZorjBlmN0

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें