राजधानी लखनऊ की कृष्णानगर पुलिस ने काफी दिनों से फरार चल रहे धोखाधड़ी के आरोपी होटल व रेस्टोरेंट के मालिक विनोद मिश्रा को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। कृष्णानगर पुलिस का कहना है के आरोपी विनोद मिश्रा 10 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में काफी वक्त से फरार चल रहा था। उसने 4 साल पहले आवास विकास के एक अफसर की पत्नी को साझेदार बनाकर होटल निर्माण के लिए एलडीए से जमीन खरीदी। अफसर की मौत के बाद उसने बेशकीमती जमीन हड़पने की साजिश रची। फर्जी दस्तावेज से जमीन को बंधक रखकर 10 करोड़ रुपए खर्च लेकर हड़प लिए थे। कोर्ट ने आरोपी के खिलाफ कुर्की के आदेश जारी किये थे।

प्रभारी निरीक्षक अंजनी कुमार पांडेय ने बताया कि विष्णु लोक कॉलोनी निवासी होटल व रेस्टोरेंट के मालिक विनोद मिश्रा की आवास विकास के प्रथम श्रेणी के अधिकारी प्रताप नारायण यादव से दोस्ती थी। विनोद ने वर्ष 2014 में प्रताप नारायण यादव की पत्नी कुसुम यादव को अपनी फर्म में मैन पावर सलूशन प्राइवेट लिमिटेड में 50% का साझीदार बनाया। कुसुम की साझीदारी में कृष्णा नगर क्षेत्र स्थित कानपुर रोड योजना में भव्य होटल निर्माण का झांसा दिया। विनोद की साझेदारी में 17 जुलाई 2014 को 6.19 करोड़ रुपए में भूखंड खरीदा था। होटल निर्माण की रूपरेखा तैयार हो रही थी कि 12 अक्टूबर 2014 को प्रताप नारायण की मौत हो गई।

आरोप है कि इसके बाद विनोद ने जमीन हड़पने की साजिश रची शुरू की। उसके इरादों की भनक लगने पर कुसुम यादव ने जमीन के लिए जाने को लेकर अदालत में मुकदमा दायर किया। कुसुम यादव का कहना है कि 14 जनवरी 2017 को आदेश की जानकारी मिलने पर विनोद कंपनी का नाम बदलकर वीएम रिसॉर्ट एंड रेस्टोरेंट प्राइवेट लिमिटेड रखा। अपने सहयोगी मनोज मिश्रा व अनमोल मिश्रा की मदद से देना बैंक के कर्मचारियों से सांठगांठ करके जमीन को बंधक रखकर 10 करोड रुपए का कर्ज लिया।

आरोप है कि बैंक अधिकारियों ने सत्यापन नहीं कराया और नए खाते में 10 करोड़ दे दिए। बैंक शाखा में जानकारी करने पहुंची कुसुम यादव को बैरंग लौटा दिया गया। उन्होंने उस मुख्य शाखा से 4 सितंबर को जानकारी एकत्र करके पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई। 12 सितंबर को कृष्णा नगर कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि केस दर्ज होने के बाद से वह फरार चल रहा था। आरोपी विनोद मिश्रा के कोर्ट में हाजिर ना होने पर अदालत ने उसके लिए कुर्की करने के लिए 82 का आदेश जारी किया। पुलिस को भनक लगने पर ही विनोद मिश्रा को चिनहट थाना क्षेत्र से धर दबोचा गया। आरोपी के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें- इटावा में रोडवेज बस खाई में पलटी, दो की मौत करीब एक दर्जन यात्री घायल

ये भी पढ़ें- निजी अस्पताल ने मृत घोषित किया , केजीएमयू में जिंदा है मरीज

ये भी पढ़ें- छात्राओं को 26 थानों की कमान, 51 अपराधियों ने खाई मेहनत कर खाने की कसम

ये भी पढ़ें- काकोरी में भीषण सड़क हादसा, पिता पुत्री की मौत

ये भी पढ़ें- यूपी में पांच आईपीएस अधिकारियों के तबादले, अमिताभ ठाकुर को नई तैनाती

ये भी पढ़ें- युवक की हत्या कर गोमती नदी में फेंकी गई लाश बरामद-वीडियो

ये भी पढ़ें- एयरटेल ने टेलीनॉर के 800 कर्मचारियों की छीनी नौकरी- वीडियो

ये भी पढ़ें- मथुरा जंक्शन पर फुट ओवर ब्रिज का गाडर गिरा

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री आवास पर हाथरस की दो महिलाओं ने किया आत्मदाह का प्रयास

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें