राजधानी लखनऊ के विधानसभा के उस समय हड़कंप मच गया जब एक पीड़ित महिला अपने पति और मासूम बेटे के साथ विधानभवन (लोकभावन) के सामने आत्मदाह करने पहुंच गई। इससे पहले महिला अपने ऊपर तेल डालकर आग लगा पाती कि मौके पर मौजूद महिला पुलिसकर्मी शिव कुमारी और सुस्मिता यादव ने अन्य पुलिसकर्मियों की मदद से उन्हें दबोच लिया। महिला मिटटी का तेल लेकर विधानसभा की नई बिल्डिंग लोकभवन के सामने पहुंची और उसने अपने ऊपर तेल उड़ेल लिया। इससे मौके पर हड़कंप मच गया, लेकिन पुलिस ने सजगता दिखाते हुए उसे दबोच दिया। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और उसे हिरासत में लेकर हजरतगंज कोतवाली ले गई। पुलिस महिला से पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई कर रही है।

Husband Wife Attempted Suicide in front of Vidhan Sabha with Minor son

जानकारी के मुताबिक, पीड़िता बाराबंकी जिला के असंद्रा थाना क्षेत्र की रहने वाली है। पीड़िता ने मुख्यमंत्री को दिए गए शिकायती पत्र में कहा है कि वह एक गरीब महिला है। एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखती है। पीड़िता के घर पर उसका पति एवं सास एवं एक डेढ़ साल का बच्चा है। पीड़िता के पति मेहनत मजदूरी करके किसी प्रकार परिवार का भरण पोषण करते हैं। पीड़िता का आरोप है कि परिवार के ही विनय कुमार पुत्र हरीनाथ एक दबंग 2 बदमाश किस्म के व्यक्ति हैं। जो आए दिन लड़ाई झगड़ा किया करते हैं। विनय पीड़िता के ऊपर बुरी नियत रखे हैं और कई बार पीड़िता को देखकर गलत टिप्पणी, अभद्र व्यवहार किया करता है। वह यह सोचकर चुप रहती है कि शायद आगे से ऐसा ना हो। किंतु विपक्षी का विरोध करने पर उसके हौसले बुलंद होते गए।

आरोपी ने 21 दिसंबर 2018 को जब पीड़िता के पति और सास खेत पर गए थे तो लकड़ी काटने के लिए पहले से घात लगाए बैठे आरोपी ने मौका पाकर पीड़िता के घर पर आ धमका के पीड़िता के साथ बुरा कार्य करने की नियत से घर के अंदर खींचकर दुष्कर्म का प्रयास किया। विरोध करने से पर भद्दी भद्दी गालियां बकते हुए अमानवीय व्यवहार करते हुए पीड़िता को आरोपी ने बुरी तरह से मारा पीटा और जान से मारने का प्रयास किया। पीड़िता ने इस संबंध में सूचना देकर पति को बताया तो वह घर पर आए। जिस पर आरोपी ने उसके पति को भी लाठी डंडों से जमकर मारपीट और जान से मारने की कोशिश की। गांव वालों के दौड़ाने से पीड़िता और उसके पति की जान बची। आरोपी ने धमकी दी है कि तुम्हारे पति को जान से मार कर तुम्हें अपनी रखैल बनाकर रखूँगा। कोई हमारा कुछ नहीं कर सकता। इस संबंध में पीड़िता ने लिखित शिकायत थाने पर दिया लेकिन आरोपी के प्रभाव के कारण उस पर पुलिस कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। इसलिए वह न्याय की उम्मीद लगाकर राजधानी पहुंची और आत्मदाह की कोशिश की। हालांकि पुलिस इस मामले में आगे की वैधानिक कार्यवाही कर रही है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें