उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिला में दिल को झकझोर देने वाली घटना प्रकाश में आयी है। यहां एक सिरफिरे पति ने अवैध संबंधों के शक में अपनी पत्नी को पीटपीटकर मारडाला। ग्रामीणों की सूचना पाकर मौके पर थानाध्यक्ष घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मृतका के परिवार के लोगों की तहरीर के आधार पर आरोपी पति के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक, मोहनगंज थाना क्षेत्र के किशुन पुर मजरे रामनगर गांव निवासी आशीष कुमार पासी (26) पुत्र जगजीवन पासी की शादी चार साल पहले रायबरेली के चौपुरा निवासिनी सुमन पुत्री माताबदल पासी से हुई थी। दोनों की दो साल की बेटी निमाशी है। घर में दंपती और उनकी बेटी के अलावा सुमन के ससुर जगजीवन और देवर (12) साथ रहते थे। खेती-बाड़ी व मजदूरी से सभी का जीविका चल रही थी।

आशीष के घर से कुछ दूर पर उसके मित्र पारसनाथ पासी पुत्र रामदेव पासी का परिवार रहता है। पारसनाथ तीन महीने पहले सउदी अरब से आया है। दोनों घरों की महिलाओं में तो आना-जाना था ही, लेकिन इस बीच पारसनाथ का भी आशीष के घर आना-जाना बढ़ गया था। आशीष को पारसनाथ का घर आना पसंद नहीं था। इसे लकेर उसकी पत्नी से अक्सर तू-तू मैं-मैं भी होती थी।

रविवार शाम आशीष रिश्तेदारी में अकबरपुर फर्शी गांव में एक शादी में गया था। रात करीब 11 बजे घर लौटा तो घर में पारसनाथ को देख आग बबूला हो उठा। सुमन को लाठी-डंडे से पीटना शुरू कर दिया। ये देख पारसनाथ मौके से खिसक गया। शोर-शराबा सुनकर घर के बाहर लेटे जगजीवन ने अंदर आने का प्रयास किया लेकिन आशीष ने घर का मुख्य दरवाजा बंद कर लिया। इसके बाद सुमन को तब तक पीटता रहा जब तक कि उसने दम नहीं तोड़ दिया।

इस सम्बन्ध में क्षेत्राधिकारी बीनू सिंह ने कहा कि फिलहाल तो पत्नी पर चरित्रहीनता की बात का आरोप लगाते हुए हत्या करने की बात सामने आई है। सुमन के पिता माताबदल ने आशीष, जगजीवन और पारसनाथ के खिलाफ दहेज़ के लिए हत्या करने का भी आरोप लगाया है। उधर, मृतका के पिता द्वारा गए गए प्रार्थना पत्र पर भी जांच की जाएगी। जांच के बाद जो बात सामने आएगी उस दिशा में जांच बढ़ाई जाएगी। फिलहाल इस घटना से गांव में दहशत का माहौल व्याप्त है।

थाने से 200 मीटर की दूरी पर लूट, बदमाशों ने बुजुर्ग महिला को किया घायल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें