दहेज़ लेना या देना दोनों ही कानून की नज़र में अपराध है. पर सवाल ये है की आख़िर ये अपराध रुक क्यों नहीं रहा है? एक बाप अपनी ज़िन्दगी भर की कमाई लुटा देता है अपने बेटी की विदाई के लिए, लेकिन उसके समधियों को वो भी कम ही लगता है. आज एक और विवाहिता दहेज़ रूपी राक्षस के चंगुल में फंस गयी. 

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]दहेज़ के लिए विवाहिता को निकाला घर से[/penci_blockquote]

जनपद शामली के कांधला में विवाहिता से दहेज की मांग पूरी न करने पर ससुरालियों ने मारपीट कर घर से बाहर निकाला. जब इतने से भी पति का मन नहीं भरा तो उसने पीड़िता के पिता के घर पर जाकर मारपीट की और साथ ही 6 बीघा जमीन की मांग की. पीड़िता ने थाने में तहरीर देकर आरोपी पति के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है.  पुलिस जांच में जुटी.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल आपको बता दें मामला जनपद शामली के थाना क्षेत्र कांधला के गांव अंबेटा का है. जहाँ विवाहिता ने आज थाने में तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि उसके पति ने उससे ₹2,00,000 में 6 बीघा जमीन की मांग करता रहता है.

पूरी न करने पर उसको पिछले 2 साल से मारपीट रहा था. हिम्मत कर किसी तरह वह अपने पिता के घर पहुंची. लेकिन इस बेरहम पति ने पीड़िता के पीछे-पीछे पहुंचकर उसके पिता के घर पर ही महिला को मारपीट कर घायल कर दिया और ₹2,00,000 में 6 बीघा जमीन की मांग की.

पीड़िता ने थाने में पहुंचकर तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की पुलिस मामले की जांच में जुट गई.

इनपुट- आकाश मलिक

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”शामली न्यूज़” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”date”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें