राजधानी लखनऊ के विधानसभा के उस समय हड़कंप मच गया जब एक दंपत्ति विधानभवन (लोकभावन) के सामने आत्मदाह करने पहुंच गया। इससे पहले महिला अपने ऊपर तेल डालकर आग लगा पाती कि मौके पर मौजूद महिला पुलिसकर्मी शिव कुमारी और सुस्मिता यादव ने उन्हें दबोच लिया। महिला बोतल में मिटटी का तेल लेकर पहुंची थी और विधानसभा की नई बिल्डिंग लोकभवन के सामने उसने अपने ऊपर तेल उड़ेल लिया। इससे मौके पर हड़कंप मच गया, लेकिन पुलिस ने सजगता दिखाते हुए दोनों को दबोच दिया। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और दोनों को हिरासत में लेकर हजरतगंज कोतवाली ले गई। पीड़ित दंपत्ति ने चेतावनी दी है कि अगर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो फिर वह आत्मदाह कर लेगी। फिलहाल पुलिस उनसे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=y35tvxy1MRY&t=1s” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/06/Untitled-1-copy-119.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

महिला सिपाहियों की सजगता से बची दंपत्ति की जान

जानकारी के मुताबिक, मामला हजरतगंज कोतवाली क्षेत्र का है। यहां गुरुवार दोपहर 12:05 बजे एक पति-पत्नी ने लोक भवन के गेट पर अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर खुद को जलाने का प्रयास किया। दंपत्ति को तेल छिड़कते देख मौके पर मौजूद महिला कांस्टेबल सुस्मिता यादव ने पास में मौजूद महिला सिपाही शिवकुमारी को बताया। दंपत्ति खुद को आग लगा पाते इससे पहले ही दोनों सिपाहियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया। महिला ने अपना नाम आरती (40) बताया है, जो दृष्टिहीन है। वह अपने पति आशाराम (45) के साथ आत्मदाह करने पहुंची थी।

बाराबंकी के रहने वाले हैं पीड़ित पति-पत्नी

दंपत्ति ने बताया वह दोनों बाराबंकी के हेत्मापूर गांव में रहते हैं। पीड़ितों ने बताया कि गांव के ही रहने वाले राजाराम पुत्र लालता प्रसाद ने खेत में जानवर घुसने पर उन्हें मारापीटा। इसकी शिकायत पीड़ितों ने स्थानीय पुलिस से की तो अब दबंग उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। स्थानीय पुलिस से कोई सुनवाई ना होने पर पीड़ित दंपत्ति विधानभवन के गेट नंबर 3 के सामने पहुंचे और खुद को आग लगाकर जलाने का प्रयास किया। फिलहाल पुलिस ने पीड़ित दंपत्ति को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई की।

ये भी पढ़ें- बाइक सवार बदमाशों पेट्रोल पंप पर की लूट, विरोध में ग्राहकों को गोली मारी

ये भी पढ़ें- सतकंबीरनगर: पीएम के दौरे से पहले सीएम को मौलाना ने पहनाई टोपी, योगी ने किया इंकार

ये भी पढ़ें- संस्कृति राय हत्याकांड: पुलिस की रडार पर 20 हजार मोबाइल नंबर, जल्द होगा खुलासा

ये भी पढ़ें- सी.सी.टी.वी. सर्विलांस कैमरा टेक्नोलॉजी ‘दृष्टिकोण’ सम्मेलन यूपी 100

ये भी पढ़ें- अनोखी शादी: लकड़ी के गट्ठर के संग 70 साल के बुजुर्ग ने लिए सात फेरे

ये भी पढ़ें- विधानसभा के सामने दंपत्ति ने किया आत्मदाह का प्रयास-वीडियो

ये भी पढ़ें- बीजेपी एमएलसी बुक्कल नवाब का ऑडियो वायरल, पैसे देकर बुलाए थे मौलाना

ये भी पढ़ें- महोबा: ड्रग इंस्पेक्टर 45 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- मनोज है रियल जिंदगी का सुपर हीरो, लोगों की जान का है रखवाला

ये भी पढ़ें- दबंगों ने दलित के घर में घुसकर किया जानलेवा हमला- वीडियो

ये भी पढ़ें- अमेठी: जमीनी विवाद में रिश्‍ते का कत्‍ल, भाई ने की भाई की हत्‍या

ये भी पढ़ें- दरोगा भर्ती के फिजिकल टेस्ट में अजीब फर्जीवाड़ा: अभ्यर्थी को पुलिस ने दबोचा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें