मैं जिंदा हूं साहब – विस्तृत रिपोर्ट ।।

सुल्तानपुर में 15 महीने पहले जीवित व्यक्ति को राजस्व अभिलेख में दिखा दिया मृत, अब तहसील का चक्कर लगा रहा बुजुर्ग

सुलतानपुर ।

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में राजस्व कर्मियों की कारगुजारी का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। पंद्रह महीने पहले जिंदा बुजुर्ग व्यक्ति को तहसील कर्मियों ने राजस्व अभिलेखों में मृत दिखा दिया। तब से आजतक बुजुर्ग अपने को जिंदा साबित करने के लिए तहसील का चक्कर काट रहा है।

 

बल्दीराय तहसील क्षेत्र का मामला

I am alive sir 1
I am alive sir 1

मामला बल्दीराय तहसील के गौहनिया मजरे हलियापुर से जुड़ा हुआ है। यहां के रामप्रसाद, रामखेलावन, राम खदेरू व शिवपल्टन पुत्रगण रामजियावन यादव चार भाई थे।जिनमे रामप्रसाद आज भी जीवित है।अयोध्या-रायबरेली सड़क चौड़ीकरण में राम प्रसाद की लगभग 44एयर जमीन जा रही है। जिसका मुआवजा लगभग 27 लाख बन रहा है। इसी पैसे पर निगाह जमाये रामप्रसाद के सगे भतीजे देवानंद पुत्र राम खेलावन ने तहसील कर्मियों को हमवार करके अपने चाचा रामप्रसाद जो काफी वृद्ध हैं उनको मृतक दिखाकर 27 फरवरी 2021 को राजस्व निरीक्षक से रामप्रसाद की खाता संख्या 850व1243की 200एयर जमीन अपने नाम करवा ली। जिसका खतौनी पर आठ मार्च 2021 को अंकन भी हो गया। उसके बाद जब देवानंद भुगतान के लिए दौड़ने लगा तो इस मामले की पोल खुल गई।

मुकदमे बाजी में मर जाएंगे लेकिन नहीं मिलेगा न्याय

I am alive sir 2
I am alive sir 2

 

रामप्रसाद ने 28 जून 2021 को बल्दीराय में उपजिलाधिकारी से गुहार लगाई तब जाकर तहसीलदार द्वारा उस आदेश को स्थगित कर दिया गया लेकिन तबसे एक साल से जिला मुख्यालय से लेकर तहसील तक रामप्रसाद चक्कर लगाते लगाते तक गया है। आज तक वह अपने को जिंदा नहीं साबित कर सका है और इसी कारण वह भुगतान के लिए भी प्रयासरत है लेकिन आजतक उसे सफलता नहीं मिल सकी है। रामप्रसाद का कहना है कि लगता है मुकदमे बाजी के चक्कर मे लड़ते लड़ते हम मर जायेगे लेकिन हमको न्याय नहीं मिलेगा।

Report – Gyanendra

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें