उत्तर प्रदेश के बागपत में भारतीय वायुसेना का डोर्नियर विमान अभ्यास के दौरान इंजन में खराबी के चलते रंछाड़ गांव के जंगल में क्रैश हो गया। डोर्नियर विमान ने शुक्रवार सुबह 9:00 बजे गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से उड़ान भरी थी और इसमें एक महिला और एक पुरुष पायलट सवार थे। बता दें कि डोर्नियर विमान में खराबी आते ही महिला पायलट श्वेता ने डोर्नियर का पैराशूट खोल दिया। पैराशूट के जरिए डोर्नियर को खेत में उतारा जा रहा था, लेकिन सामने पेड़ आ जाने के कारण सामने वाला हिस्सा जमीन में धंस गया। मौके पर सैंकड़ों किसान जमा हो गए। पायलट ने पुलिस को सूचना दी।

इसके बाद एसपी शैलेश पांडेय, एएसपी राजेश कुमार श्रीवास्तव और एयरफोर्स के ग्रुप कैप्टन प्रदीप सेठी मौके पर पहुंचे। हादसे के बाद एयरफोर्स के दो हेलीकॉप्टर मदद के लिए पहुंचे और पायलट को ले गए। पुरुष पायलट को मामूली चोट भी लगी होना बताया जा रहा है। आठ अक्तूबर को वायुसेना दिवस है। गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। पिछले कई दिन से प्रशिक्षु पायलटों को अभ्यास कराया जा रहा है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें