समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की ओर से EVM के मुद्दे पर बुलाई गई सर्व दलीय बैठक हेतु समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल जी की ओर से “आप” के प्रदेश अध्यक्ष को एक आमंत्रण पत्र प्राप्त हुआ था। जिस पर “आप” के उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने आम आदमी पार्टी की ओर से “आप” नेता गौरव माहेश्वरी को इस बैठक में जाने के लिए कहा। इस बैठक में आम आदमी पार्टी की ओर से “आप” नेता गौरव माहेश्वरी और नीरज श्रीवास्तव शामिल हुए।

“आप” नेता गौरव माहेश्वरी ने इस बैठक में आम आदमी पार्टी का पक्ष रखते हुए कहा कि चुनावों में EVM में धांधली के कई सबूत पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि भिंड- मुरैना में मशीन में गड़बड़ी हुई जिसमें यह पाया गया कि कोई भी बटन दबाने पर वोट भाजपा को जा रहा था। वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुआ था। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह बार-बार यह प्रश्न उठाते रहे हैं कि हर बार EVM में गड़बड़ी होने की स्थिति में वोट सिर्फ भाजपा को ही क्यों जाता है किसी अन्य पार्टी को क्यों नहीं जाता। उन्होंने चुनाव आयोग के हैकेथान पर बोलते हुए कहा कि चुनाव आयोग ने बेमन इस हैकेथान को करवाया जिसमें यह कहा गया कि मशीन को बिना छूए उसको हैक करके दिखाया जाए जो एक हास्यास्पद कथन है।

गौरव महेश्वरी ने कहा कि आम आदमी पार्टी के दिल्ली विधायक सौरभ भरद्वाज ने दिल्ली विधानसभा में लाइव डेमो दिखाकर EVM को हैक करके पहले ही दिखाया है। गौरव माहेश्वरी ने यह भी कहा कि अभी सम्पन्न हुए निकाय चुनाव में उत्तर प्रदेश में जहा बैलट से चुनाव हुए वहां भाजपा हारी है। जब सारे दल बैलेट से चुनाव की मांग कर रही है, ऐसे में अगर भाजपा को जन समर्थन है तो भाजपा पीछे क्यों हट रही है। इसका मतलब साफ है कि ई.वी.एम. में धांधलेबाजी है। बैठक में सभी दलों ने बैलेट के माध्यम से चुनाव होने के पक्ष पर अपनी सहमति जताई। सारे दलों ने जल्द इस मुद्दे पर एक और सर्वदलीय बैठक कर के आगे की रणनीति तैयार करने पर अपनी सहमति दी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें