उत्तर प्रदेश के अमेठी में मंगलवार को दोपहर के वक्त दो पक्षो के बीच हुए खूनी संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि कई अन्य घायल हुए हैं। इस घटना को लेकर दोनों पक्षों के बीच तनाव के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और उच्चाधिकारी मौके पर पहुँच गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, बड़े गांव निवासी अशफाक पुत्र अंसार किसी काम से अपनी सफारी कार से कस्बा आया था। वह अपने साथियों के साथ विजया बैंक के पास रुका ही था कि बाइक सवार दो बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। जिसमें गोली लगने से अशफाक की मौके पर ही मौत हो गयी। दो पक्षों के बीच गोली चलने की घटना से कस्बे में दहशत फैल गई। व्यापारियों ने अपनी दुकानों के शटर गिरा दिए। मामला दो समुदायों के बीच का होने के कारण स्थिति तनावपूर्ण हो गई।

amethi clashes two groups death situation tense

घटना की सूचना पर सीएचसी में हजारों की भीड़ उमड़ पड़ी। सीएससी के सामने पथराव की घटना भी हुई। इसकी सूचना पाकर जगदीशपुर में कई थानों की पुलिस तैनात कर दी गई। डीएम शकुंतला गौतम, पुलिस कप्तान, एसडीएम अभय कुमार पांडेय सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे।

तनावपूर्ण स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कस्बे में धारा 144 लागू कर दी गयी है। कस्बा बाजार से जाने वाले वाहनों का रूट डायवर्जन भी किया गया है। दो समुदाय के बीच फायरिंग के कारण दहशत बस व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर दी। पुलिस कप्तान ने थानाध्यक्ष जेपी पांडे को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कस्बे में पुलिस फ्लैग मार्च कर रही है।

मामले की जानकारी मिलते ही आईजी व डीआईजी रेंज मौके पर पहुँच गए। उन्होंने आक्रोशित हुई भीड़ को समझाया बुझाया। काफी मान मनौवल के बाद मृतक के परिजन पोस्टमार्टम के लिए राजी हुए। वहीं दूसरी ओर अमेठी जिलाधिकारी शकुंलता गौतम व पुलिस अधीक्षक केके गहलौत सहित क्षेत्र के स्थानीय नेता भी आक्रोशित हुई भीड़ को उचित कार्रवाई का भरोसा देते हुए समझाते दिखे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें