भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) कानपुर के छात्रावास में बीटेक की एक छात्रा के साथ बलात्कार किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। छात्रा ने एयरफोर्स कर्मी पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। आरोप है कि आरोपी छात्रा से उसके जन्मदिन पर मिलने आया था और उसने दुष्कर्म किया। थाना प्रभारी कल्याणपुर समीर सिंह ने बताया कि घटना बीती 6 जनवरी की है। मामले में पीड़िता की तहरीर के आधार पर आरोपी आरोपी शीतांशु, उसकी बहन, जीजा और दोस्त के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस इस केस में आगे की कार्रवाई कर रही है।

शादी का झांसा देकर बलात्कार करने का आरोप

पुलिस के मुताबिक, राजस्थान के रहने वाले एक प्राइवेट कर्मी की बेटी आईआईटी कानपुर से बीटेक कर रही है। वह कैंपस छात्रावास में ही रहती है। उसकी सोशल मीडिया के जरिए बिहार निवासी शीतांशु सिंह से दोस्ती हुई। शीतांशु बिहार के सोनपुर सारन निवासी ध्रुव कुमार सिंह का बेटा है। वह एयरफोर्स में एयरमैन के पद पर कार्यरत है।

आरोप है कि शीतांशु ने बीटेक छात्रा को शादी का झांसा दिया था। उसने छात्रा का विश्वास जीतने के लिए अपनी बहन शालू और जीजा से बात करवाई थी। वह अक्सर बीटेक छात्रा से मिलने आता था। आरोप है कि 6 जनवरी को शीतांशु छात्रा के बर्थडे पर दोस्त अनंजय के साथ उससे मिलने आया था। छात्रा उसको अपने हॉस्टल के रूम पर ले गई थी। वहां शीतांशू ने छात्रा का रेप कर दिया।

इसके बाद वह छात्रा को शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देकर भाग गया। छात्रा ने शीतांशु के बहन और जीजा से शिकायत की तो वह छात्रा पर ही शिकायत न करने का दबाव बनाने लगे। इस पर छात्रा ने परिजनों को आपबीती बताकर थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने बुलाया है। पुलिस अब दोनों पक्षों के लोगों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें