जनपद मुज़फ्फरनगर में एक बार फिर जहरीली शराब के कारोबारियों ने जहर बेचकर अपनी कमाई का काला कारोबार शुरू कर दिया है. पुलिस से सांठगांठ करके तीर्थनगरी शुक्रताल के खादर से लेकर पुरकाजी ककरौली और मीरापुर थाना क्षेत्र में पतितपावनी गंगा के खादर में धड़ल्ले से भट्ठियां चलाई जा रही है और इन भट्टियों से जहर निकाल कर लोगों को मौत के रूप में बेचा जा रहा है.

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]मुज़फ्फरनगर में ज़हरीली शराब का कारोबार फिर से शुरू[/penci_blockquote]

मुजफ्फरनगर में इन अवैध शराब की भट्टियों के कारण प्रदेश सरकार को करोड़ों रुपए का राजस्व का चूना प्रतिमाह लग रहा है क्योंकि इन क्षेत्रों में  खुली सरकारी शराब की दुकानों पर अवैध शराब की बिक्री शून्य के बराबर है जिस कारण शराब की सरकारी दुकानों के ठेकेदार अपनी दुकान सरेंडर करने को तैयार हैं. मगर लगता है मुजफ्फरनगर की पुलिस और प्रशासन किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है क्योंकि पिछले दिनों पड़ोस के जनपद शामली में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई थी.

शराब की अवैध भट्टियों का हो रहा है संचालन:

दरअसल मामला  जनपद मुजफ्फरनगर के  गंगा खादर क्षेत्र का है  जहां  थाना पुरकाजी  भोपा  काकरोली  मीरापुर व रामराज  सहित 4 थानों का क्षेत्र पड़ता है. यहाँ भारी मात्रा में  शराब की अवैध भट्टियों  का संचालन किया जा रहा है  और इन भट्टियों से  जहरीली शराब निकालकर अवैध शराब तस्कर काले कारोबार का खेल खेल रहे हैं.

यही नहीं यह अवैध शराब तस्कर एक तरफ तो लोगों को मौत बांट कर करोड़ों रुपए कमा रहे हैं  वहीं दूसरी ओर  सरकार को भी करोड़ों रुपए के राजस्व का चूना लगा रहे हैं क्योंकि इन क्षेत्रों में  खोले गए सरकारी शराब के ठेके पूरी तरह से बंदी की कगार पर हैं. इन अवैध शराब तस्करों  के कारण कई सरकारी शराब के ठेकेदार सरकारी ठेके का लाइसेंस सरेंडर करने को तैयार है.

शामली में ज़हरीली शराब पीने से हुई थी 5 लोगों की मौत:

अभी कुछ ही दिन पहले शामली में ज़हरीली शराब की वजह से 5 लोगों की जान गयी थी, जिसके बाद कई दिनों तक हंगामा होता रहा  मगर लगता है कि मुजफ्फरनगर का पुलिस और प्रशासन  शामली की घटना को मुजफ्फरनगर में भी दोहराना चाहता है .

थाना भोपा क्षेत्र की तीर्थनगरी कहीं जाने वाली शुक्रताल  की गंगा खादर में  चालू  इस अवैध शराब की भट्टी में से निकलने वाला जहर हजारों जिन्दगियों को मौत की ओर ले जाने का काम कर रहा है. इन शराब तस्करों के अनुसार इन भट्टियों के संचालन के  लिए पुलिस को मोटी रकम देनी पड़ती है. शराब माफिया बड़े पैमाने पर जहरीली शराब तैयार करने में जुटे हैं.

एसपी क्राइम ब्रांच को अब मिली है जानकारी:

सूत्रों के अनुसार बिहारगढ, शुक्रताल, मजलिसपुर तौफीर, अलमावाला आदि के जंगलों में संचालित हो चुकी दर्जनों शराब की भट्टियों पर दिन रात जहरीली शराब तैयार की जा रही है तथा अनेकों व्यक्ति शराब में यूरिया आदि को मिश्रित करने में जुटे हैं. पुलिस को लाखों रूपये महीना देने के बाद शराब माफियाओं को किसी प्रकार का खौफ अब नहीं है तथा आसपास के क्षेत्रों में अवैध शराब की सप्लाई कर लाखों की कमाई पर लोगो की जिन्दगियों से खेल रहे हैं।

एसपी क्राइम बी.बी. चौरसिया ने कहा कि जानकारी मिली है कि शुक्रताल चौकी क्षेत्र में यह कार्य किया जा रहा है। जिसकी जांच कराई जाएगी। जांच के बाद जिस पुलिसकर्मी या  यह गलत काम करने वाले  लोगों के खिलाफ  सत्य सामने आएंगे तो उनके विरूद्ध कडी कार्यवाही की जायेगी.

इनपुट- सचिन जोहरी

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”मुज़फ्फरनगर न्यूज़” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”date”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें