योगी सरकार में खनन विभाग में महा भ्रष्टाचार का मामला न केवल सुनाई पड़ रहा है बल्कि दिखाई भी दिखाई पड रहा हैं. बता दें कि प्रतापगढ़ में मोरंग लदे ओवरलोड ट्रक पकडे गये हैं. 

प्रतापगढ़ में 4 मोरंग लदे ट्रक पकड़े गये:

यूपी के कई जिलों में खनन विभाग का भ्रष्टाचार जोरो पर हैं इनमें प्रतापगढ़, इलाहाबाद, कौशांबी, चित्रकूट, फतेहपुर से ओवरलोडिंग ट्रकों के संचालन प्रायः हो रहे हैं. यह संचालन एआरटीओ पुलिस विभाग अथवा डायल 100 की गाड़ियों की मिलीभगत से धड़ल्ले से हो रहा है.

खनन विभाग के इसी धांधली का एक मामला बीती रात प्रतापगढ़ जनपद में देखने को मिला, जहाँ जिले के तेज तर्रार कोतवाल महामाया प्रताप सिंह ने अपने हमराहियों के साथ रात मे चेकिंग के दौरान इलाहाबाद प्रतापगढ़ मार्ग पर देलहूपुर चौकी क्षेत्र में चार ओवरलोड मौरंग लदी ट्रक को पकड़ लिया. इसके बाद ट्रकों को कोतवाली मानधाता ले जाया गया.

इन ट्रकों पर ओवरलोड मोरंग लदा हुआ है और बाहर से रस्सा त्रिपाल लगाकर इन ट्रकों का संचालन धड़ल्ले से किया जाता हैं. इससे साफ जाहिर है कि प्रदेश में महा भ्रष्टाचार खनन विभाग में चल रहा है.

लखनऊ-पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के सभी 8 टेंडर रद्द

अब देखना है कि ये मौरंग लदी गाडियां क्या जुर्माना देकर छोड़ दी जायेगी? या पुलिसिया परमिट पर इनको छोड़ दिया जायेगा जबकि इनकी चेकिंग के लिए मजिस्ट्रेट खनन विभाग, एआरटीओ विभाग और उत्तर प्रदेश की पुलिस विभाग को लगाया गया है.

लेकिन फिर भी भ्रष्टाचार के चलते सारे नियम कायदे कानून ताक पर रखकर ऐसे ही धड्दले से अवैध मोरंग लदे ट्रकों का संचालन कराया जा रहा है.

आखिर इसका दोषी कौन है, यह मजिस्ट्रेट जांच का विषय है. बहरहाल इन 4 ट्रकों के खिलाफ कार्रवाई होती हैं या इसी तरह ये धांधली जारी रहती हैं, इसका इंतज़ार हैं.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें